MP में 26 जुलाई से शुरू होगी विद्यालयों में पढ़ाई , सरकार ने जारी किया आदेश

MP में 26 जुलाई से शुरू होगी विद्यालयों में पढ़ाई , सरकार ने जारी किया आदेश

शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही स्कूल खोले जाएंगे। बताया जा रहा है कि स्कूल के सभी स्टाफ का 100 फीसदी वैक्सीनेशन अनिवार्य होगा।

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना की गति तो देखते हुए स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। आदेश के अनुसार प्रदेश में 26 जुलाई से सभी स्कूल खुल जाएंगे। प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी प्राथमिक, माध्यमिक, हाई, हाईयर सेकेंडरी विद्यालयों में 100 फीसदी स्टाफ उपस्थित हो सकेंगे।

इसे भी पढ़ें:Nabard ने मध्यप्रदेश के 71 लाख से अधिक किसानों को फसल लोन दिए 

आपको बता दें कि 26 जुलाई से 11वीं और 12वीं की पढ़ाई शुरू होगी। जिनकी कक्षाएं सप्ताह में दो दिन चलेंगी। 12वीं की सोमवार और गुरुवार वहीं 11वीं की मंगलवार और शुक्रवार को कक्षाएं संचालित की जाएंगी। इसके साथ ही 12वीं के छात्र छात्राओं के लिए 5 अगस्त से कोचिंग क्लास भी शुरु की जाएगी।

वहीं 5 अगस्त से 9वीं और 10वीं की कक्षा संचालित की जाएगी। 10वीं की कक्षाएं बुधवार को चलेंगी, जबकि 9वीं की शनिवार को संचालित होगी। फिलहाल स्कूल 50 फीसदी उपस्थिति के साथ ही संचालित किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें:23 जुलाई से गर्भवती महिलाओं के लिए मध्य प्रदेश में शुरू होगा वैक्सीनेशन अभियान 

दरअसल शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही स्कूल खोले जाएंगे। बताया जा रहा है कि स्कूल के सभी स्टाफ का 100 फीसदी वैक्सीनेशन अनिवार्य होगा। साथ ही स्कूल स्टाफ के लिए राज्य सरकार 26 से 30 जुलाई तक विशेष रूप से टीकाकरण अभियान चला रही है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...