Prabhasakshi's Newsroom । बढ़ते आतंकी हमलों के बीच अमित शाह ने सुरक्षा हालात की समीक्षा की

Prabhasakshi's Newsroom । बढ़ते आतंकी हमलों के बीच अमित शाह ने सुरक्षा हालात की समीक्षा की

गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर घाटी में आम नागरिकों खासकर गैर-कश्मीरियों पर बढ़े हमलों के मद्देनजर सुरक्षा हालात और आतंकवाद से निबटने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की। अधिकारियों ने बताया कि अमित शाह ने राजभवन में हुई बैठक में सुरक्षा हालात का जायजा लिया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने घाटी में सुरक्षा हालात और आतंकवाद से निबटने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की। इस दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने एक बड़ा दावा किया। हम बात उत्तर प्रदेश चुनावों को लेकर कांग्रेस द्वारा किए गए ऐलानों की भी करेंगे और अंत में चर्चा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की होगी। जिन्होंने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह पर निशाना साधा है। 

इसे भी पढ़ें: श्रीनगर में सुरक्षा पर हाई लेवल बैठक, अमित शाह ने आतंकवाद का खात्मा करने का दिया मैसेज 

शाह ने की समीक्षा बैठक

गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर घाटी में आम नागरिकों खासकर गैर-कश्मीरियों पर बढ़े हमलों के मद्देनजर सुरक्षा हालात और आतंकवाद से निबटने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की। अधिकारियों ने बताया कि अमित शाह ने राजभवन में हुई बैठक में सुरक्षा हालात का जायजा लिया। इस बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, भारतीय सेना, सीआरपीएफ, पुलिस तथा अन्य एजेंसियों के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी भी शामिल हुए।

घाटी में इस माह 11 आम नागरिकों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी। मारे गए लोगों में से 5 बिहार के श्रमिक थे जबकि दो शिक्षकों समेत तीन लोग कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदायों से थे। वहीं दूसरी तरफ नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि अमित शाह उनसे मिलना चाहते थे लेकिन उन्होंने मिलने से इनकार कर दिया। 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कल आनी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को करेंगे संबोधित 

UP को लेकर कांग्रेस की 7 प्रतिज्ञाएं

कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बाराबंकी में कांग्रेस की तीन प्रतिज्ञा यात्राओं को हरी झंडी दिखाई और पार्टी की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ करने और 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की प्रतिज्ञा दोहराई। उत्तरप्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी प्रतिज्ञाओं के जरिए प्रियंका ने महिलाओं, किसानों, बेरोजगारों, संविदा कर्मियों और कोरोना की मार से आर्थिक रूप से तबाह हुए परिवारों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की।

कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी के साथ-साथ 7 प्रतिज्ञाएं की। प्रियंका ने कहा कांग्रेस चुनाव के दौरान टिकटों में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी देगी और लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्कूटी देगी। 

इसे भी पढ़ें: UP में कोरोना संक्रमण के 13 नए मामले आए सामने, एक्टिव मामलों की संख्या 94 हुई  

उद्धव का परमबीर पर हमला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में एक ऐसा मामला है, जहां शिकायतकर्ता लापता हो गया है। ठाकरे ने बम्बई उच्च न्यायालय की औरंगाबाद पीठ में एनेक्सी बिल्डिंग की दो विंग के उद्घाटन के मौके पर यह बयान दिया। इस अवसर पर भारत के प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण, केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू, उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और अन्य उपस्थित थे। ठाकरे ने कहा, ‘‘न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ ने बताया कि महाराष्ट्र में 1958 से एक मामला लंबित है क्योंकि आरोपी फरार है। लेकिन आज हमारे पास एक ऐसा मामला है जहां शिकायतकर्ता लापता है।’’ उन्होंने कहा कि उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की, लेकिन अब गायब हैं। हमें नहीं पता कि वह कहां हैं। इस पर भी गौर करने की जरूरत है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।