पंजाब में शुक्रवार से लोगों को मिलेगी हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली, सीएम बोले- पूरा किया वादा

punjab cm
ANI
पंजाब में हर घर को आज से प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी।पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आप ने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान किए वादों में से एक वादा हर घर को प्रत्येक माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का भी किया था।

चंडीगढ़।पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के लोगों को दी गयी ‘‘गारंटी’’ पूरी कर रही है, जिसके तहत शुक्रवार से प्रत्येक घर को हर माह 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। आम आदमी पार्टी की सरकार ने पहले एलान किया था कि वह एक जुलाई से हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देगी। मान ने ट्वीट किया, ‘‘पूर्ववर्ती सरकारें चुनावों के दौरान वादे किया करती थी...वादे पूरे होने में पांच साल बीत जाते थे, लेकिन हमारी सरकार ने पंजाब के इतिहास में एक नयी मिसाल पेश की है। आज हम पंजाबियों से किए एक और वादे को पूरा करने जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: पहले नहीं हैं फडणवीस, जब शिंदे कर रहे थे CM बनने का इंतजार और कुर्सी विलास राव देशमुख को मिल गई थी

आज से पंजाब में हर परिवार को प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी।’’ आप ने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान किए वादों में से एक वादा हर घर को प्रत्येक माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का भी किया था। आप नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि लोगों को नि:शुल्क बिजली देने वाला दिल्ली के बाद पंजाब दूसरा राज्य बन गया है। चड्ढा ने ट्वीट किया, ‘‘आज ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि दिल्ली के बाद पंजाब नि:शुल्क बिजली पाने वाला दूसरा राज्य बन गया है। पंजाबियों को ‘केजरीवाल दी पहली गारंटी’ पूरी हो गयी है।’’ वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने 27 जून को आप सरकार का पहला बजट पेश करते हुए कहा था कि 300 यूनिट नि:शुल्क बिजली उपलब्ध कराने से सरकारी खजाने पर 1,800 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़