राफेल सौदे पर हर रोज झूठ बोल रहे है राहुल गांधी: भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 26 2018 8:49AM
राफेल सौदे पर हर रोज झूठ बोल रहे है राहुल गांधी: भाजपा
Image Source: Google

जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने प्रासंगिक बने रहने की सभी उम्मीदों को खो दिया है और राहुल ने अपने सपनों में भी राफेल विमान देखना शुरू कर दिया है और वह एक के बाद एक झूठ बोल रहे हैं।

नयी दिल्ली। भाजपा ने गुरूवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल विमान सौदे पर हर रोज एक नया झूठ गढ़ रहे हैं और सीबीआई निदेशक को छुट्टी पर भेजे जाने के सरकार के निर्णय को राफेल सौदे से जोड़ने को ‘‘भ्रम’’ बताया है।  पार्टी ने दावा किया देश ने कभी भी इस तरह की ‘‘बचकानी राजनीति’’ नहीं देखी है। केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर उनके (राहुल) हमले को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि मोदी के लिए ‘‘अपशब्दों’’ का इस्तेमाल करके मर्यादा की सभी हदों को पार कर दिया है। उन्होंने कहा कि इसका लोगों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि लोग कांग्रेस प्रमुख की तुलना में कही ‘‘अधिक परिपक्व’’ है।

 
जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने प्रासंगिक बने रहने की सभी उम्मीदों को खो दिया है और राहुल ने अपने सपनों में भी राफेल विमान देखना शुरू कर दिया है और वह एक के बाद एक झूठ बोल रहे हैं। इससे पूर्व राहुल ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को मध्य रात्रि हटाये जाने से पता चलता है कि सरकार इस बात से डर गयी थी कि वह राफेल विमान सौदे की जांच कर सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के दावों पर पलटवार करते हुए जावड़ेकर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘यह पूरी तरह से झूठ है। देश ने कभी भी इस तरह की अपरिपक्व राजनीति नहीं देखी है।’’ 
 


केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि लोग वास्तव में यह कह रहे है कि सरकार को इस मामले में पहले ही हस्तक्षेप करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार की तरह, भाजपा नीत राजग सरकार जांच एजेंसियों के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं करती है। उन्होंने कहा,‘‘ सरकार ने इसलिए हस्तक्षेप किया क्योंकि एक अराजकता जैसी स्थिति पैदा हो गई थी और "असाधारण स्थिति असाधारण समाधान की मांग करती है।’’ 
 
एयरसेल मैक्सिस मामले में प्रवर्तन निदेशालय के आरोप पत्र में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का नाम होने पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस की कार्य समिति की भविष्य में तिहाड़ में बैठक हो सकती है क्योंकि राहुल और उनकी मां सोनिया गांधी भी एक अन्य मामले में जमानत पर बाहर है।
 
उन्होंने राहुल गांधी के उस दावे को भी खारिज किया जिसमें उन्होंने कहा था कि केवल चयन समिति ही सीबीआई प्रमुख को हटाने का फैसला कर सकती है जिसमें प्रधानमंत्री, प्रधान न्यायाधीश और मुख्य विपक्षी पार्टी का नेता शामिल हैं।  जावड़ेकर ने कहा कि अधिकारी को हटाया नहीं गया है बल्कि छुट्टी पर भेजा गया है।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video