2 दिन में 18 घंटे की पूछताछ, ED के खत्म नहीं हुए सवाल, राहुल गांधी को जांच एजेंसी ने फिर से बुलाया

Rahul Gandhi
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Jun 14, 2022 10:13PM
कांग्रेस नेता राहुल गांधी से दो दिनों में ईडी ने 17 घंटे से ज्यादा की पूछताछ की है और अभी यह पूछताछ और भी ज्यादा लंबी होने वाली है। क्योंकि बुधवार को राहुल गांधी एकबार फिर से ईडी अधिकारियों के सामने पेश होंगे। आपको बता दें कि राहुल गांधी के ऊपर ईडी कार्रवाई को लेकर कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया।

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मंगलवार को दूसरे दिन भी पूछताछ की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ईडी के सवाल अभी समाप्त नहीं हुए हैं। ऐसे में ईडी ने राहुल गांधी को बुधवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने ईडी अधिकारियों से अनुरोध किया कि उन्हें बार-बार पूछताछ के लिए न बुलाया जाए। इसके बावजूद ईडी अधिकारियों ने राहुल गांधी को तीसरे दिन भी पूछताछ के लिए बुलाया है। 

इसे भी पढ़ें: 'ED के पास नहीं है पूछने लायक सवाल', टीएस सिंह देव बोले- जानकारी हासिल करने में लग रहा इतना समय, क्या पूछना है इन्हें पता नहीं 

पहले दिन भी दो राउंड हुई थी पूछताछ

ईडी ने राहुल गांधी से पहले दिन भी दो राउंड की पूछताछ की थी। पहले राउंड की पूछताछ 3 घंटे तक चली थी। जबकि दूसरे राउंड में लंबी बातचीत हुई थी और यह राउंड 5 घंटे 30 मिनट का रहा था। पहले राउंड की पूछताछ के बाद राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ सर गंगाराम अस्पताल में मां सोनिया गांधी से मिलने गए थे। जो हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं।

18 घंटे से ज्यादा हुई पूछताछ

राहुल गांधी से दो दिनों में ईडी ने 18 घंटे से ज्यादा की पूछताछ की है और अभी यह पूछताछ और भी ज्यादा लंबी होने वाली है। क्योंकि बुधवार को राहुल गांधी एकबार फिर से ईडी अधिकारियों के सामने पेश होंगे। आपको बता दें कि राहुल गांधी के ऊपर ईडी कार्रवाई को लेकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को भी प्रदर्शन किया।

इस दौरान नेताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। जिसके बाद कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। इतना ही नहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि उन्हें हिरासत में लिए गए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने नहीं दिया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी पर अनुराग ठाकुर का तंज, बोले- दूसरों मुद्दों में व्यस्त होने की वजह से सरकार के फैसले पर जाहिर नहीं कर पा रहे खुशी 

राहुल से क्या सवाल पूछे गए ?

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ईडी अधिकारियों ने राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान सवाल किया कि यंग इंडिया कंपनी किसलिए बनाई गई है ? आपकी यंग इंडिया में क्या भागीदारी थी ? आपने यंग इंडिया के शेयर अपने नाम क्यों किए ? इत्यादि। पूछताछ के दौरान ईडी अधिकारियों ने राहुल गांधी को कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया है। इतना ही नहीं मंगलवार को तो ईडी अधिकारियों ने राहुल गांधी को दोपहर के भोजन के लिए सिर्फ एक घंटे का ब्रेक दिया था।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़