मुंबई के घाटकोपर में रेलवे पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल मैदान बनाया

Playing Field
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
खालिद ने कहा, ‘‘खेल मैदान का उद्घाटन स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर घाटकोपर में हुआ था। यह 6,000 वर्ग मीटर में फैला है। इसमें अंतरराष्ट्रीय मानक की कई खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जिनमें 400 मीटर दौड़, बाधा दौड़, भाला फेंक, लंबी और ऊंची छलांग जैसे खेलों के लिए जगह, फीफा-मानक का फुटबॉल मैदान, बास्केटबॉल कोर्ट, स्विमिंग पूल और हॉकी मैदान शामिल हैं।’’

मुंबई, 22 अगस्त।  रेलवे पुलिस ने भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड और अंतरराष्ट्रीय एमेच्योर एथलेटिक्स महासंघ (जिसे अब वर्ल्ड एथलेटिक्स के नाम से जाना जाता है) की मदद से मुंबई के घाटकोपर में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल मैदान बनाया है। मुंबई रेलवे पुलिस आयुक्त कैसर खालिद ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि इसका उद्देश्य रेलवे पुलिस में कर्मियों को फिटनेस हासिल करने और इसे बनाए रखने का अवसर प्रदान करना है। वहीं, आम नागरिकों के बीच सदस्यता अभियान से जरूरी धन प्राप्त होगा।

खालिद ने कहा, ‘‘खेल मैदान का उद्घाटन स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर घाटकोपर में हुआ था। यह 6,000 वर्ग मीटर में फैला है। इसमें अंतरराष्ट्रीय मानक की कई खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जिनमें 400 मीटर दौड़, बाधा दौड़, भाला फेंक, लंबी और ऊंची छलांग जैसे खेलों के लिए जगह, फीफा-मानक का फुटबॉल मैदान, बास्केटबॉल कोर्ट, स्विमिंग पूल और हॉकी मैदान शामिल हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह मैदान भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) की मदद से बनाया गया है, जबकि आईएएएफ काम की देखरेख कर रहा है। हम जल्द ही लोगों के बीच सदस्यता अभियान शुरू करेंगे, जिससे हमें कुछ धन प्राप्ता होगा। पुलिसकर्मियों के लिए सभी सुविधाएं मुफ्त होंगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़