राजगढ़ पुलिस 7 लाख 80 हजार की जहरीली शराब की जब्त, पिकअप सहित दो आरोपी गिरफ्तार

राजगढ़ पुलिस 7 लाख 80 हजार की जहरीली शराब की जब्त, पिकअप सहित दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 34(2), 49(ए) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर पूछताछ शुरु कर दी है। कार्रवाई के दौरान एसआई धर्मेन्द्र पलैया, अजयसिंह यादव, रजनीश सिरोेठिया, प्रधान आरक्षक अशोक यादव, हरीपुरी सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

राजगढ़। मध्य प्रदेश के राजगढ़ कोतवाली थाना पुलिस टीम ने  मुखबिर की सूचना पर दण्डजोड़ के पास लगाए गए चैकिंग पांइट से घेराबंदी कर पिकअप वाहन को पकड़ा और तलाशी लेने पर वाहन से 1380 लीटर जहरीली शराब (स्प्रिट) जब्त की है। जिसकी कीमत 7 लाख 80 हजार रुपये बताई गई है। पुलिस ने मौके से दो आरोपितों को गिरफ्तार किया, जिनसे अवैध जहरीली शराब की उपलब्धता के बारे में पूछताछ की जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के जबलपुर में पकड़ी गई नकली खाद और कीटनाशक बनाने की फैक्ट्री

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि कोतवाली थाना प्रभारी सुनील श्रीवास्तव को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि सफेद पिकअप वाहन से अवैध शराब का परिवहन किया जा रहा है। वरिष्ठ अफसरों के मार्गदर्शन में गठित टीम दण्ड जोड़ पर लगाए गए चैकिंग पांइट से घेराबंदी कर पिकअप क्रमांक एमपी 39 जी 3592 को पकड़ा। पुलिस ने वाहन से 60-60 लीटर की 23 केन जहरीली शराब की जब्त की, जिसकी कीमत 7 लाख 80 हजार रुपये आंकी गई है। 

इसे भी पढ़ें: सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही पर चार अधिकारियों को नोटिस

पुलिस ने मौके से नानकराम मेहर, रामनिवास सेन निवासी आदर्श कालोनी ब्यावरा को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 6 लाख रुपए कीमती वाहन और 7 लाख 80 हजार की ओपी शराब जब्त की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 34(2), 49(ए) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर पूछताछ शुरु कर दी है। कार्रवाई के दौरान एसआई धर्मेन्द्र पलैया, अजयसिंह यादव, रजनीश सिरोेठिया, प्रधान आरक्षक अशोक यादव, हरीपुरी सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।