Rajnath Singh ने कहा कि भारत 2027 तक दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा

Rajnath Singh
प्रतिरूप फोटो
ANI
राजनाथ सिंह यहां पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी के तेरहवीं में शामिल होने आए थे। रक्षा मंत्री ने केसरी नाथ त्रिपाठी के पुत्र नीरज त्रिपाठी और बहू कविता यादव त्रिपाठी से मिलकर उन्हें सांत्वना दी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि अर्थव्यवस्था के आकार के मामले में भारत 2027तक विश्व की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा। वर्तमान में भारत विश्व की शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। राजनाथ सिंह यहां पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी के तेरहवीं में शामिल होने आए थे। रक्षा मंत्री ने केसरी नाथ त्रिपाठी के पुत्र नीरज त्रिपाठी और बहू कविता यादव त्रिपाठी से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। केसरी नाथ त्रिपाठी का आठ जनवरी को उनके घर पर निधन हो गया था।

पाकिस्तान की माली हालत और वहां की जनता के समक्ष उत्पन्न अन्न संकट के बारे में पूछे जाने पर राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से कहा, ‘‘चाहे पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) हो या पाकिस्तान हो, हमारी हमेशा से कामना है कि जनता सुखी रहे। भारत ने हमेशा से ही पूरे विश्व को अपना परिवार माना है। इसलिए हमारी कामना है कि कहीं भी कोई भूख प्यास से दम ना तोड़े और सभी सही सलामत रहें।’’ तेरहवीं में शामिल हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा, ‘‘पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी हम सभी के मुखिया थे और उनका ना रहना, प्रदेश और देश के लिए अपूर्णीय क्षति है।’’ स्वर्गीय केसरी नाथ त्रिपाठी के तेरहवीं में राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, कई सांसद और विधायकों के साथ ही उच्च न्यायालय के अधिवक्ता और नगर के गणमान्य लोग भी शामिल हुए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़