लेडीज एंड जेंटलमैन...राकेश झुनझुनवाला का 'अकासा' 7 अगस्त को भरेगा उड़ान, 24 घंटे के अंदर बुक हो गई पूरी टिकट

Rakesh Jhunjhunwala
creative common
अभिनय आकाश । Aug 05, 2022 5:50PM
7 अगस्त को, अकासा एयर पहली बार उड़ान भरेगी। कंपनी दुनिया के तीसरे सबसे बड़े विमानन बाजार पर नजर गड़ाए हुए है जो कई एयरलाइनों के साथ तेजी से बढ़ रहा है।

राकेश झुनझुनवाला समर्थित एयरलाइन कंपनी अकासा एयरलाइन आसमान में उड़ान भरने को तैयार है। आगामी 7 अगस्त को अकासा एयरलाइन अपनी पहली उड़ान भरेगा। अकासा ने इससे पहले 2022 के मध्य से अपना परिचालन शुरू करने की घोषणा की थी। लेकिन उस वक्त तक कोई आधिकारिक तारीख तय नहीं की गई थी। 7 अगस्त को, अकासा एयर पहली बार उड़ान भरेगी। कंपनी दुनिया के तीसरे सबसे बड़े विमानन बाजार पर नजर गड़ाए हुए है जो कई एयरलाइनों के साथ तेजी से बढ़ रहा है। 

इसे भी पढ़ें: नई दिल्ली, गोवा और बेंगलुरु के लिए एयर एशिया की सेवा शुरू, CM योगी ने किया उद्घाटन

बिग बुल के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला के एयरलाइन वेंचर अकासा के पहले बोइंग 737 मैक्स की आसमानी तैयारी के बीच कम लागत वाली उड़ान के लिए तैयार है। 7 अगस्त को पहली अकासा उड़ान मुंबई से उड़ान भरेगी और 80 मिनट बाद अहमदाबाद में  टच डाउन करेगी। इसके अलावा कंपनी 13 अगस्त और 19 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई मार्गों पर सेवाएं शुरू करेगी। कंपनी ने कहा कि वो हर महीने में दो अतिरिक्त विमान जोड़ेगी व 2023 के अंत तक उसके बेड़े में 18 विमान शामिल हो जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: नई दिल्ली, गोवा और बेंगलुरु के लिए एयर एशिया की सेवा शुरू, CM योगी ने किया उद्घाटन

अकासा के सह संस्थापक और चीफ कमर्शियल ऑफिसर प्रवीण अय्यर ने कहा कि 7 अगस्त को हमारी फ्लाइट परिचालन के लिए तैयार है। हमें यात्रियों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। हमारी पहली उड़ान टिकट लाइव होने के 24 घंटे के अंदर ही पूरी बुक हो गई है।  

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़