RBI बोर्ड की बैठक के ब्योरे से सामने आई मोदी सरकार की अक्षमता: चिदंबरम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 12 2019 11:15AM
RBI बोर्ड की बैठक के ब्योरे से सामने आई मोदी सरकार की अक्षमता: चिदंबरम
Image Source: Google

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने आरबीआई बोर्ड की बैठक की जानकारी आरटीआई के जरिये सामने आने का उल्लेख करते हुए ट्वीट किया कि आठ नवंबर, 2016 को आरबीआई बोर्ड की बैठक के ब्यौरे से नोटबन्दी की घोषणा करने वाली सरकार की अक्षमता का खुलासा होता है।

नयी दिल्ली। नोटबन्दी के दिन हुई भारतीय रिजर्व बैंक के केंद्रीय बोर्ड की बैठक का विवरण सामने आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सोमवार को दावा किया कि इससे नरेंद्र मोदी सरकार की अक्षमता सामने आ गयी है। चिदंबरम ने आरबीआई बोर्ड की बैठक की जानकारी आरटीआई के जरिये सामने आने का उल्लेख करते हुए ट्वीट किया कि आठ नवंबर, 2016 को आरबीआई बोर्ड की बैठक के ब्यौरे से नोटबन्दी की घोषणा करने वाली सरकार की अक्षमता का खुलासा होता है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का दावा, नोटबंदी से पहले RBI ने सरकार की दलीलों को किया था खारिज



उन्होंने आरोप लगाया कि आरबीआई की ओर से नोटबन्दी से जुड़ी सभी दलीलों को लेकर आगाह किये जाने के बावजूद सरकार आगे बढ़ी और करोड़ों लोगों की जीविका को बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा कि आखिरकार आरबीआई के बेचारे गवर्नर (उर्जित पटेल) को इसकी कीमत चुकानी पड़ी और इस्तीफा देना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: अगले चुनाव में मोदी सरकार के खिलाफ होगी सर्जिकल स्ट्राइक: राहुल गांधी

इससे पहले कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के केंद्रीय बोर्ड की बैठक के विवरण का हवाला देते हुए सोमवार को दावा किया कि नोटबंदी के लिए प्रधानमंत्री ने कालेधन पर अंकुश लगने सहित जो कारण गिनाए थे उन्हें केंद्रीय बैंक ने इस कदम की घोषणा से कुछ घंटे पहले ही नकार दिया था, इसके बावजूद नोटबंदी का फैसला उस पर थोपा गया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video