जबलपुर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने 50 लाख के साथ दो नाबालिग लड़कियों को पकड़ा

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने 50 लाख के साथ दो नाबालिग लड़कियों को पकड़ा

आरपीएफ डीएससी अरुण कुमार ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही है। बीती रात आरपीएफ के जवान स्टेशन पर जांच मशीन में यात्रियों का लगेज चेक कर रहे थे। इस दौरान एक नाबालिग युवती के बैग की जांच की गई तो उसमें कुछ संदिग्ध चीजें होने की जानकारी मिली।

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन पर बीती रात रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने चैकिंग के दौरान एक नाबालिग युवती के बैग से 50 लाख रुपये की नगद राशि बरामद की है। आरपीएफ ने नाबालिग को हिरासत में लिया है और मामले की जानकारी आयकर विभाग को दी है। आरपीएफ का कहना है कि यह राशि हवाला की हो सकती है। पूछताछ के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के शहडोल में छह बच्चों की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जाँच के निर्देश

आरपीएफ डीएससी अरुण कुमार ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही है। बीती रात आरपीएफ के जवान स्टेशन पर जांच मशीन में यात्रियों का लगेज चेक कर रहे थे। इस दौरान एक नाबालिग युवती के बैग की जांच की गई तो उसमें कुछ संदिग्ध चीजें होने की जानकारी मिली। अधिकारियों ने तत्काल बैग की जांच की तो उसमें कुछ बंडल नजर आए। जब बंडल खोलकर देखे गए तो उनमें 50 लाख रुपये बंधे मिले।

इसे भी पढ़ें: माँ के साथ गाली गलौज कर रहे पिता पर पुत्र ने किया प्राणघातक हमला, इलाज के दौरान हुई मौत

रेलवे सुरक्षा बल  ने नगद राशि जब्त कर नाबालिग युवती को हिरासत में ले लिया है और फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। प्रारम्भिक जांच में पता चला है कि युवती किसी के कहने पर यह पैसे कही लेकर जाकर जा रही थी। बताया गया है कि नाबालिग युवती के साथ एक अन्य युवती भी थी और आरपीएस की कार्रवाई होते देख मौके से फरार हो गई। आरपीएस डीएसपी की कहना है कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। आयकर विभाग की टीम भी पहुंच गई है। जांच के बाद ही मामले में स्थिति स्पष्ट हो सकती है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।