कोविड-19 के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिये मध्य प्रदेश में संकल्प अभियान शुरु

Sankalp Abhiyan
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 के बारे में लोगों में जागरुकता बढ़ाने के लिये मंगलवार से संकल्प अभियान शुरु किया। इसमें कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लोगों से मास्क पहनने और दो गज की दूरी का पालन करने की अपील की गई।

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 के बारे में लोगों में जागरुकता बढ़ाने के लिये मंगलवार से संकल्प अभियान शुरु किया। इसमें कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लोगों से मास्क पहनने और दो गज की दूरी का पालन करने की अपील की गई। पुराने भोपाल शहर के भवानी चौक इलाके में इस अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, ‘‘तीन उपायों मेरी सुरक्षा-मेरा मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और बार-बार साबुन अथवा सेनेटाइजर से हाथ साफ करने से हम कोरोना से बच सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने निजीकरण के मुद्दे पर सरकार को घेरा, पूर्वजों की कमाई बेचने का लगाया आरोप

कोरोना को हराने के लिए सभी इकट्ठे हो जाएँ।’’ इस मौके पर मुख्यमंत्री ने आम-जन और दुकानदारों को मास्क वितरित किए। चौहान ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर आ गई है। संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। हम सभी को सावधान रहना होगा। यदि लापरवाही करते हैं तो अपने, अपने परिवार, अपने प्रदेश और देश के लिए हम खतरा पैदा करेंगे।’’ उन्होंने सामाजिक संगठन और धर्मगुरुओं से इस कार्य में सहयोग करने की अपील की और कहा कि त्यौहारों पर भीड़ न हो और मेरी होली-मेरे घर का पालन हो। उन्होंने कहा कि दुकानदार अपनी दुकान में सेनेटाइजर अवश्य रखें, स्वयं मास्क पहनें और ग्राहकों को भी मास्क पहनने के लिए भी प्रेरित करें।

इसे भी पढ़ें: कोरोना से निपटने का पाकिस्तान कर रहा पूरी कोशिश, टीके के लिए चीन से की बातचीत

प्रदेश में चलाये गये संकल्प अभियान में प्रदेश के मंत्रियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल के न्यू मार्केट इलाके में दुकानों के बाहर लोगों को मास्क वितरित किये। जबकि प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इन्दौर के सपना-संगीता रोड पर इस अभियान में हिस्सा लिया। मध्यप्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमण के कुल 1,348 नए मामले सामने आये। इसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,77,075 पर पहुंच गई। इनमें से 3,908 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़