खराब EVM के कारण हुआ मतदान का समय खराब, सिंधिया बोले- समय बढ़ाया जाए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2018   15:39
खराब EVM के कारण हुआ मतदान का समय खराब, सिंधिया बोले- समय बढ़ाया जाए

सिंधिया ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने चुनाव आयोग से मांग की है कि ईवीएम मशीनें बदलने में जो समय बर्बाद हुआ और इस दौरान लोग मतदान नहीं कर सके।

ग्वालियर। कांग्रेस के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव आयोग से मांग की है कि सुबह मतदान के तय वक्त पर ईवीएम मशीनें शुरू नहीं होने और इन्हें बदलने में मतदान का समय खराब होने के मद्देनजर आयोग को ऐसे मतदान केन्द्रों पर मतदान के समय को बढ़ा देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- राजस्थान में कामदर बनाम नामदार की लड़ाई

सिंधिया ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने चुनाव आयोग से मांग की है कि ईवीएम मशीनें बदलने में जो समय बर्बाद हुआ और इस दौरान लोग मतदान नहीं कर सके। आयोग को ऐसे केन्द्रों में मतदान के समय में वृद्धि कर इस कमी को पूरा करना चाहिये। मैंने इस मामले में मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत और प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव से फोन पर बात की है।’’

सिंधिया ने कहा कि वह चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग मतदान कर सकें।

यह भी पढ़ें: जब तक राममंदिर बन नहीं जाता मुद्दा समाप्त होने वाला नहीं: सुमित्रा महाजन

खबरों के अनुसार विभिन्न स्थानों पर लगभग 100 मशीनें खराब हो गयीं और कुछ तो सही से शुरू ही नहीं हो सकीं। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कांताराव ने सुबह 10 बजे पहली पत्रकार वार्ता में बताया कि 70 ईवीएम मशीनों में खराबी आई। उन्होंने कहा कि खराब ईवीएम मशीनों की संख्या बढ़कर 100 तक पहुंच सकती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...