PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- राजस्थान में कामदर बनाम नामदार की लड़ाई

By अंकित सिंह | Publish Date: Nov 28 2018 1:30PM
PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- राजस्थान में कामदर बनाम नामदार की लड़ाई
Image Source: Google

उन्होंने कहा कि हम जनता से अपने पोते-पोतियों की भलाई के लिए वोट नहीं मांग रहे हैं। हम आपसे वोट मांग रहे हैं, यहां के जन-जन के सपनों को साकार करने के लिए, इस धरती का भला करने के लिए है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की रैली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां ‘कामादर’ बनाम ‘नामदार’ की लड़ाई है। मैं आप लोगों जैसा ही हूं, मैं सोने का चम्मच लेकर पैदा नहीं हुआ हूं।  पीएम मोदी ने कहा कि धुंआ क्या होता है ये नामदार को मालूम ही नहीं है, लकड़ी का चूल्हा कैसे जलता है ये नामदार को मालूम नहीं। मैने बचपन में अपनी मां को लकड़ी के चूल्हे पर खाना पकाते देखा है, धुंए से आंखों से पानी कैसे निकलता है ये मैंने देखा है और इसी से मुझे उज्ज्वला योजना की प्रेरणा मिली है। 



उन्होंने कहा कि हम जनता से अपने पोते-पोतियों की भलाई के लिए वोट नहीं मांग रहे हैं। हम आपसे वोट मांग रहे हैं, यहां के जन-जन के सपनों को साकार करने के लिए, इस धरती का भला करने के लिए है। राहुल पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि जिस नामदार को ये नहीं पता कि चने का पौधा होता है कि चने का पेड़ होता है, जो नामदार मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते हैं, वो आज देश को किसानी सिखाते घूम रहें है। 
 
 
इसके बाद PM ने कहा कि आज शौर्य और श्रम की धरती नागौर पर एक कामदार, नामदार के खिलाफ लड़ाई के मैदान में है। आप ही में से एक मैं भी हूं। जो जिंदगी आपने गुजारी है वही जिंदगी मैं भी गुजार रहा हूं। न आप सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए है न मैं सोने का चम्मच लेकर पैदा हुआ हूं। 


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video