देश का पहला सीप्लेन, 31 अक्टूबर को साबरमती रिवरफ्रंट से भरेगा उड़ान !

Seaplane
केंद्रीय जहाजरानी मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया कि अगर सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ तो सेवा की शुरुआत 31 अक्टूबर को की जा सकती है।

कोच्चि। गुजरात में साबरमती रिवरफ्रंट और सरदार वल्लभभाई पटेल की स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बीच अपनी तरह की पहली सेवा में उड़ान के लिए इस्तेमाल होने वाला 19 सीटर सीप्लेन रविवार को मालदीव से यहां पहुंचा। समुद्र में भी चल सकने वाला विमान अहमदाबाद जाने के रास्ते में यहां पहुंचा और वेंदुरुथी चैनल में सुरक्षित उतरा। अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट और नर्मदा जिले में स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बीच देश की पहली सीप्लेन सेवा शुरू की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी ने ड्रोन डेस्टिनेशन के साथ प्रशिक्षण समझौता किया 

केंद्रीय जहाजरानी मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया कि अगर सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ तो सेवा की शुरुआत 31 अक्टूबर को की जा सकती है। स्पाइसजेट कंपनी ने ट्विन ओटर 300 सीप्लेन को किराये पर लिया है जिसमें एक बार में 12 यात्री उड़ान भर सकेंगे। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘नौसेना की जैटी में सीप्लेन में आगे की यात्रा के लिए ईंधन भरा गया।’’ इस दौरान स्पाइसजेट, भारतीय नौसेना, कोचीन अंतरराष्ट्रीय विमानपत्तन लिमिटेड और जिला प्रशासन के प्रतिनिधि उपस्थित थे। दक्षिणी नौसैनिक कमान के कमांडिंग-इन-चीफ फ्लैग अधिकारी वाइस एडमिरल ए के चावला ने सीप्लेन के चालक दल के सदस्यों का अभिनंदन किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़