दुर्गा पूजा के मद्देनजर कोलकाता में बढ़ायी गयी सुरक्षा, 400 चौकियां स्थापित

Durga Puja
ANI
विनीत गोयल ने संवाददाताओं से कहा कि पूर्ण तैनाती आज दुर्गा पूजा की चतुर्थी के दिन शुरू हुई और यह तैनाती इस त्योहार के समापन तक लगातार बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि त्योहार के दिनों में यदि किसी क्षेत्र में उम्मीद से अधिक भीड़ जुटती है तो अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।
कोलकाता। कोलकाता में लोकप्रिय दुर्गा पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ने के साथ ही बृहस्पतविार को पूरे शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी। शहर में होमगार्ड के 10,000 जवानों समेत कुल 17,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और विभिन्न स्थानों पर 400 चौकियां स्थापित की गयी हैं। इसके अलावा पीसीआर की 58 गाड़ियों और 41 त्वरित मोचन दलों को भी लगाया गया है। कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने कहा कि विजया दशमी और मूर्ति विसर्जन के दौरान भी सुरक्षाकर्मियों की यह तैनाती बनी रहेगी। 

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी बोलीं- विरोधी हर चीज़ में कमी ढूंढेंगे, हमें अपना काम करते रहना है

विनीत गोयल ने संवाददाताओं से कहा कि पूर्ण तैनाती आज दुर्गा पूजा की चतुर्थी के दिन शुरू हुई और यह तैनाती इस त्योहार के समापन तक लगातार बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि त्योहार के दिनों में यदि किसी क्षेत्र में उम्मीद से अधिक भीड़ जुटती है तो अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। पुलिस आयुक्त ने कहा कि चाहे बारिश हो या अधिक भीड़-भाड़ हो, ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए आकस्मिक योजना पहले से बना ली गयी है। 

इसे भी पढ़ें: बिहार के जोगबनी से दिल्ली के बीच त्योहार विशेष ट्रेन चलाएगा उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दो अक्टूबर को महासप्तमी के दिन वर्षा होने का अनुमान लगाया है, उसे ध्यान में रखकर लोगों ने पहले से ही पूजा पंडाल जाने की योजना बना ली है। नये-नये कपड़ों में श्रद्धालु लोकप्रिय पूजा पंडालों में जा रहे हैं। उनमें से कई पंडालों का पहले ही उद्घाटन कर दिया गया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले दिनों में चेतला अग्रणी, श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब, सुरूचि संघ जैसे भारी भीड़ वाले पंडालों समेत कई दुर्गापूजा पंडालों का उद्घाटन किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़