IED मिलने के बाद दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में बढ़ाई गयी सुरक्षा, पुलिस बल तैनात

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 15, 2022   12:50
IED मिलने के बाद दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में बढ़ाई गयी सुरक्षा, पुलिस बल तैनात

दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में एक लावारिस बैग में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट से भरा आईईडी मिलने के एक दिन बाद वहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

नयी दिल्ली। दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में एक लावारिस बैग में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट से भरा आईईडी मिलने के एक दिन बाद वहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि संवर्धित विस्फोटक उपकरण (आईईडी) को शुक्रवार को अपराह्न करीब डेढ़ बजे निष्क्रिय कर दिया गया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड प्रतिबंधों से फूल मंडी को छूट नहीं दी गई है, लेकिन फल एवं सब्जी मंडी को छूट दी गई है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पूर्व) विनीत कुमार ने कहा, ‘‘बाजार में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें: बसपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 53 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की

फल एवं सब्जी बाजार खुला है क्योंकि यह छूट प्राप्त श्रेणी में आता है। लोगों से कोविड-19 के अनुरूप व्यवहार करने का अनुरोध किया गया है।’’ पुलिस ने बताया कि फूल खरीदने आए एक व्यक्ति ने अपनी स्कूटी के पास एक सुनसान जगह पर एक संदिग्ध लावारिस बैग देखा।

इसे भी पढ़ें: नहीं थम रही नोवाक जोकोविच की मुसीबतें, वीजा रद्द के खिलाफ उच्च अदालत में सुनवाई

इसके बाद उसने आसपास के लोगों को इसकी सूचना दी और वहां तैनात दिल्ली होमगार्ड को भी सूचना दी गई। इसके बाद उस व्यक्ति ने पूर्वाह्न करीब साढ़े 10 बजे के आसपास एक पीसीआर कॉल की।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।