जी-20 बैठक को लेकर भारत, फ्रांस व आस्ट्रेलिया के वरिष्ठ अधिकारियों ने चर्चा की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 24, 2021   09:11
जी-20 बैठक को लेकर भारत, फ्रांस व आस्ट्रेलिया के वरिष्ठ अधिकारियों ने चर्चा की

इटली में अगले सप्ताह होने जा रही जी-20 की अहम बैठक से पहले बुधवार को भारत, फ्रांस व आस्ट्रेलिया के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी तैयारियों को लेकर चर्चा की।

नयी दिल्ली। इटली में अगले सप्ताह होने जा रही जी-20 की अहम बैठक से पहले बुधवार को भारत, फ्रांस व आस्ट्रेलिया के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी तैयारियों को लेकर चर्चा की। जी-20 सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान कोविड-19 संकट से प्रभावी ढंग से निपटने के तरीकों के साथ-साथ वैश्विक अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के तरीकों पर विचार-विमर्श किया जा सकता है। विदेश मंत्री एस जयशंकर बैठक में भाग लेने के लिए इटली की यात्रा कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत श्रम बल भागीदारी में स्त्री-पुरूष अंतर कम करने के लिए सामूहिक प्रयास कर रहा: गंगवार

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन और चीनी विदेश मंत्री वांग यी भी बैठक में शिरकत कर सकते हैं। भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुअल लिनेन ने जी-20 की बैठक से पहले इससे जुड़ी तैयारियों को लेकर भारत, फ्रांस और आस्ट्रेलिया के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच ऑनलाइन चर्चा के बारे में जानकारी साझा की। जी-20 सदस्य देशों में अर्जेंटीना, आस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, जापान, भारत, इंडोनेशिया, इटली, मैक्सिको, रूस, दक्षिण अफ्रीका, सऊदी अरब, दक्षिण कोरिया, तुर्की, ब्रिटेन, अमेरिका और यूरोपीय संघ शामिल है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...