भाजपा नेताओं ने शाहीन बाग को बताया मिनी पाकिस्तान और शेम बाग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 24, 2020   08:46
भाजपा नेताओं ने शाहीन बाग को बताया मिनी पाकिस्तान और शेम बाग

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन स्थल को विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्र ने जहां ‘मिनी पाकिस्तान’ करार दिया है वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इसे ‘शेम बाग’ कहा है।

नयी दिल्ली। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन स्थल को विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्र ने जहां ‘मिनी पाकिस्तान’ करार दिया है वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इसे ‘शेम बाग’ कहा है और प्रदर्शनकारियों को अराजकतावादी से जोड़ा। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का समर्थन करने के लिए कांग्रेस और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पर हमला बोला।

आम आदमी पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल होने वाले मिश्र ने कहा कि आठ फरवरी को होने वाला विधानसभा चुनाव में दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा। राज्यसभा सदस्यविजय गोयल और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी अपने संवाददाता सम्मेलन में इसी पृष्ठभूमि पर बातचीत की। संशोधित नागरिकता कानून एवं राष्ट्रीय नागरिक पंजी के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग, जामिया मिलिया इस्लामिया एवं अन्य स्थानों पर 15 दिसंबर से ही बड़ी संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ: कांग्रेस

राष्ट्रीय राजधानी के पालम इलाके में रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ कुछ लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस के एक भी नेता ने इसकी निंदा नहीं की, और यही उनका चरित्र है...,’’ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर हमला बोलते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘पहले उनके लिए वोट आता है और देश बाद में । हमारे लिए वोट का नहीं देश का महत्व है।’’ गौरतलब है कि सिसोदिया ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा था कि वह शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के साथ खड़े हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग और अन्य स्थानों पर संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर बरसते हुए दिल्ली भाजपा के नेता कपिल मिश्र ने एक के बाद एक ट्वीट कर गुरूवार को अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को भारत पाकिस्तान के बीच मुकाबले जैसा करार दिया है। अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके कपिल मिश्र दिल्ली के मॉडल टाउन से भाजपा उम्मीदवार हैं। एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कपिल मिश्र ने दावा किया, ‘‘आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।’’

इसे भी पढ़ें: शाहीन बाग में CAA को लेकर फैलाया जा रहा है भ्रम: भाजपा

उन्होने आरोप लगाया, ‘‘पाकिस्तान की एंट्री शाहीन बाग में हो चुकी हैं और दिल्ली में छोटे छोटे पाकिस्तान बनाये जा रहे हैं।’ भाजपा नेता ने ट्वीट में आरोप लगाया कि शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का ‘‘कानून नहीं माना जा रहा है’’ और ‘‘पाकिस्तानी दंगाइयों’’ का दिल्ली की सड़कों पर ‘‘कब्जा’’ है।भाजपा उम्मीदवार ने एक अन्य ट्वीट में दावा किया, ‘‘ आठ फरवरी के चुनाव में भाजपा दिल्ली में जीत रही है, डंके की चोट पर और 11 फरवरी 2020, सुबह 11 बजे तक घुँघरू सेठ (दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल) का इस्तीफा हो जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘जमीन पर हूँ, भाजपा संगठन और कार्यकर्ताओं की मजबूती देखने के बाद लिख रहा हूँ । कोई पेड सर्वे, महंगे विज्ञापन, बिके हुए इंटरव्यू केजरीवाल को नहीं बचा सकते।’’ आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता को केजरीवाल ने 2017 में मंत्री पद से हटा दिया था। मिश्र की टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने पूछा, ‘‘क्या उन्होंने (मिश्र) बीसीसीआई ज्वाइन कर लिया है। मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है।’’

इसे भी पढ़ें: विपक्ष का आरोप, असहमति की हर आवाज को देशद्रोह मान रहे हैं योगी

बाद में, संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सम्बित पात्रा ने शाहीन बाग में जारी विरोध प्रदर्शन पर सत्तारूढ़ दल को आड़े हाथों लेते हुए कि अराजक तत्व अराजकतावादियों के साथ खड़े हैं।’’ पात्रा ने कहा, ‘‘उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बयान दिया हैकि वह शाहीन बाग के साथ खड़े हैं। मैं कहना चाहता हूं कि शाहीन बाग में..... अराजकतावादी अराजक तत्वों के साथ खड़े हैं । (संशोधित नागरिकता कानून के बारे में) बहुत बड़ा भ्रम फैलाया जा रहा है।’’

भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य विजय गोयल ने कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है। आखिर आप नेता अब तक शाहीन बाग क्यों नहीं गए हैं? ... शाहीन बाग ‘शेम बाग’ बन गया है।’’ उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि संशोधित नागरिकता कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। पात्रा ने आरोप लगाया कि आप नेताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘दिल्ली के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री होते हुए क्रमश: अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया क्यों नहीं शाहीन बाग गए और उन्होंनेउनलोगों से क्यों नहीं अपील की कि वह अपना प्रदर्शन समाप्त कर दें और प्रधानमंत्री को गाली देना बंद करें। वे (आप) तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं।’’

इसे भी पढ़ें: CAA को लेकर कन्हैया का निशाना, बौखलाया तड़ीपार, साहेब बेकरार, हर कोने में शाहीन बाग तैयार

पात्रा ने यह जानना चाहा कि मुख्यमंत्री को शाहीन बाग, सरिता विहार, जसोला एवं मदनगीर खादर के आस पास रहने वाले लोगों की समस्यायें क्यों नहीं दिखायी देती है। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के कारण एम्बुलेंस भी उन इलाकों में नहीं जा रहा है और लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

इसे भी देखें: Shaheen Bagh में लोगों को भरमाने का काम जारी, देखिये दिग्विजय ने क्या कहा





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।