कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर बोले शशि थरूर, लोग अनुमान लगाने के लिए स्वतंत्र, मैंने कोई घोषणा नहीं की

Shashi Tharoor
ANI
अंकित सिंह । Aug 30, 2022 5:05PM
शशि थरूर ने आगे कहा कि मैं इस तथ्य का स्वागत करता हूं कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव की घोषणा की है और इसे खुले तौर पर, स्वतंत्र रूप से और निष्पक्ष रूप से आयोजित करने जा रही है। प्रक्रिया कुछ सप्ताह दूर है। कुछ समय प्रतीक्षा करें और देखें कि यह कैसे विकसित होता है।

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस को नया अध्यक्ष आने वाले कुछ दिनों में मिल सकता है। इस बात की चर्चा जोरों पर है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर भी पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इसी को लेकर शशि थरूर से एक बार फिर से सवाल पूछा गया। शशि थरूर ने साफ तौर पर कहा है कि लोग जैसा चाहे अनुमान लगाने के लिए स्वतंत्र है। मैंने अपने लेख में सिर्फ इतना लिखा है कि चुनाव पार्टी के लिए अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि मैंने कोई घोषणा नहीं की है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लोग सोचने के लिए स्वतंत्र हैं। चुनाव हमारी पार्टी के लिए अच्छा है। हमारे लोकतांत्रिक देश में पार्टियों में लोकतंत्र भी होना चाहिए। मैं इसका स्वागत करता हूं।

इसे भी पढ़ें: शशि थरूर देंगे राहुल गांधी को चुनौती! 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए लड़ सकते हैं चुनाव | Shashi Tharoor

शशि थरूर ने आगे कहा कि मैं इस तथ्य का स्वागत करता हूं कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव की घोषणा की है और इसे खुले तौर पर, स्वतंत्र रूप से और निष्पक्ष रूप से आयोजित करने जा रही है। प्रक्रिया कुछ सप्ताह दूर है। कुछ समय प्रतीक्षा करें और देखें कि यह कैसे विकसित होता है। राज्य की राजनीति में उतरने की अपनी योजना पर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि सभी विकल्प खुले हैं। मैं एक लोकसभा सांसद हूं। राजनीति में मेरा ध्यान अब तक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय रहा है। बताया जा रहा है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर चुनाव लड़ने की संभावनाएं तलाश रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि थरूर ने अभी अपना मन नहीं बनाया है लेकिन वह जल्द ही इस पर निर्णय कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: 'ED का किया जा रहा दुरुपयोग', शशि थरूर बोले- केंद्र सरकार नेशनल हेराल्ड के खिलाफ कर रही ब्रिटिश साम्राज्य जैसा व्यवहार

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 2020 में पत्र लिखकर संगठनात्मक सुधारों की मांग करने वाले 23 नेताओं के समूह में शामिल रहे थरूर ने कहा कि एआईसीसी तथा पीसीसी प्रतिनिधियों से लिए पार्टी के सदस्यों को यह फैसला लेने देने कि इन अहम पदों पर पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा, इससे आने वाले नेताओं के समूह को वैध बनाने तथा पार्टी का नेतृत्व करने के लिए उन्हें विश्वसनीय जनादेश देने में मदद मिलेगी। तिरुवनंतपुरम से सांसद ने कहा कि फिर भी एक नए अध्यक्ष का चुनाव करना पुनरुद्धार की ओर एक शुरुआत है, जिसकी कांग्रेस को सख्त जरूरत है।  

अन्य न्यूज़