'ED का किया जा रहा दुरुपयोग', शशि थरूर बोले- केंद्र सरकार नेशनल हेराल्ड के खिलाफ कर रही ब्रिटिश साम्राज्य जैसा व्यवहार

Shashi Tharoor
ANI Image
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है। कल यंग इंडिया के ऑफिस को सील कर दिया गया था। हमारे कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्षों और एआईसीसी मुख्यालय के बाहर बैरिकेडिंग लगा दी गई थी। हालांकि बैरिकेडिंग बाद में हटा दी गई थी लेकिन प्रश्न यह उठता है कि यह लगाई क्यों गई थी ?

नयी दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित भारतीय सरकार नेशनल हेराल्ड के ख़िलाफ़ वही कर रही है जो ब्रिटिश साम्राज्य ने उस समय किया था। आपको बता दें कि संसद के मानसून सत्र में ईडी कार्रवाई को लेकर भारी हंगामा हुआ, जिसके चलते लोकसभा की कार्यवाही कई बार के स्थगन के बाद शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

इसे भी पढ़ें: 'मुस्तैद है दिल्ली पुलिस', कांग्रेस के 'रण' को लेकर बोलीं DCP, PM आवास तक प्रदर्शन के सिलसिले में नहीं मिला कोई पत्र 

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है। कल यंग इंडिया के ऑफिस को सील कर दिया गया था। हमारे कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्षों और एआईसीसी मुख्यालय के बाहर बैरिकेडिंग लगा दी गई थी। हालांकि बैरिकेडिंग बाद में हटा दी गई थी लेकिन प्रश्न यह उठता है कि यह लगाई क्यों गई थी ?

उन्होंने कहा कि यह एक अनुचित कार्यवाही है और यह आभास देता है कि वास्तव में यह तानाशाही है और यह हम नहीं होने देंगे क्योंकि यह लोकतंत्र के लिए खतरा है... लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित भारतीय सरकार नेशनल हेराल्ड के ख़िलाफ़ वही कर रही है जो ब्रिटिश साम्राज्य ने उस समय किया था।

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो वरिष्ठ नेताओं ने दिया इस्तीफा, जिग्नेश मेवानी के बढ़ते कद से थे खफा ! 

राहुल का PM मोदी पर हमला

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं डरते हैं। उन्होंने कहा था कि ये सोचते हैं कि थोड़ा सा दबाव बनाकर हमें चुप कर देंगे। हम चुप नहीं होने वाले। इस देश में लोकतंत्र के खिलाफ नरेंद्र मोदी और अमित शाह जो कर रहे हैं, उसके खिलाफ हम खड़ेंगे, चाहे ये कुछ भी कर लेंगे। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड समेत 12 स्थानों पर छापेमारी के एक दिन बाद यंग इंडिया के दफ्तर को अस्थायी रूप से सील कर दिया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़