महाराष्ट्र सीईटी में भाग नहीं ले सके छात्रों के लिए दोबारा परीक्षा होगी:मंत्री

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 30, 2021   06:30
महाराष्ट्र सीईटी में भाग नहीं ले सके छात्रों के लिए दोबारा परीक्षा होगी:मंत्री
प्रतिरूप फोटो

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने बुधवार को कहा कि अगर कोई छात्र किसी अन्य कारण से परीक्षा नहीं दे पाए तो उन्हें संबंधित सीईटी केंद्र को इसके पीछे के कारणों के बारे में सूचित करना चाहिए और उन्हें भी दोबारा परीक्षा देने का मौका देने पर विचार किया जाएगा।

 मराठवाड़ा एवं राज्य के अन्य भागों में भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र में समान प्रवेश परीक्षा (सीईटी) में हिस्सा नहीं ले पाए छात्रों के लिए अक्टूबर में दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी।

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने बुधवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि ऐसे छात्रों के लिए नौ और 10 अक्टूबर को दोबारा सीईटी परीक्षा आयोजित की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: सरकार ने रीट में लापरवाही मामले में एक आरएएस, दो आरपीएस सहित कई कर्मियों को निलंबित किया

मुंबई में जारी एक बयान में मंत्री ने कहा, बारिश के कारण सीईटी परीक्षा नहीं दे पाने वाले छात्रों को एक और मौका दिया जाएगा। अगर कोई छात्र किसी अन्य कारण से परीक्षा नहीं दे पाए तो उन्हें संबंधित सीईटी केंद्र को इसके पीछे के कारणों के बारे में सूचित करना चाहिए और उन्हें भी दोबारा परीक्षा देने का मौका देने पर विचार किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: फडणवीस ने बारिश प्रभावित किसानों को ठोस मदद देने की मांग की

विभिन्न कोर्स में दाखिले के लिए 20 सितंबर से ये परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं जो एक अक्टूबर को संपन्न होंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।