सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जांच में सहयोग करें राजीव कुमार, CBI के सामने हों पेश

By रेनू तिवारी | Publish Date: Feb 5 2019 11:23AM
सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जांच में सहयोग करें राजीव कुमार, CBI के सामने हों पेश
Image Source: Google

जिसके बाद सीबीआई को राजीव कुमार से पूंछताछ करने से रोका गया। जिसके बाद कोलकाता में सीबीआई के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना दिया और ये धरना तीसरे दिन भी जारी हैं।

3 फरवरी की शाम को शुरू हुआ सीबीआई बनाम ममता बनर्जी मामला जारी हैं। एक तरफ से देखा जाए तो ये ममता बनर्जी बनाम नरेंद्र मोदी हैं। क्योंकि ममता बनर्जी CBI मामले पर मोदी सरकार को कड़ी टक्कर दे रही हैं। दरअसल 3 फरवरी को सीबीआई के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के आवास पर पहुंचने के बाद शुरू हुए ड्रामे के बाद ममता बनर्जी भी वहां पहुंच गईं और राजीव कुमार को एक तरह से संरक्षण देने का दावा किया।

इसे भी पढ़ें- CBI vs ममता मामले में CM को मिला विपक्ष का समर्थन, कहा- संस्थाओं से उठा भरोसा

जिसके बाद सीबीआई को राजीव कुमार से पूंछताछ करने से रोका गया। जिसके बाद कोलकाता में सीबीआई के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना दिया और ये धरना तीसरे दिन भी जारी हैं। इसी मसले पर आज सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हो रही है।

इसे भी पढ़ें- क्या है शारदा चिटफंड घोटाला जिस पर इतना बवाल मचा है? पढ़ें इनसाइड स्टोरी



सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को जांच में सहयोग करने और CBI के सामने पेश होने का निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आखिर राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने में दिक्कत क्या है? हालांकि तीन जजों की बेंच ने साफ किया कि राजीव कुमार की गिरफ्तारी नहीं होगी। राजीव कुमार को मेघालय के शिलांग में सीबीआई के समक्ष एक तटस्थ स्थान पर पेश होना होगा।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video