तमिलनाडु के CM ने घटाया मेट्रो का किराया, नये किराये 22 फरवरी से लागू

Tamil Nadu Chief Minister K Palaniswami
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने मेट्रो रेल का किराया 20 रुपये घटा दिया है।एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि क्यूआर कोड या सीएमआरएल स्मार्ट कार्ड का उपयोग कर टिकट बुक करने वालों को किराया में 20 प्रतिशत और छूट प्रदान की जाएगी।

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शनिवार को चेन्नई मेट्रो रेल में यात्रा के लिए अधिकतम किराया को 20 रुपये कम करने की घोषणा की, इस प्रकार से पूर्ण लाइन की यात्रा का किराया वर्तमान के 70 रुपये से घटकर 50 रुपये हो गया। सीएमआरएल (चेन्नई मेट्रो) का नया किराया 22 फरवरी से लागू होगा। नई किराया संरचना के अनुसार, यात्रियों को दो किलोमीटर की दूरी के लिए 10 रुपये का भुगतान करना होगा, दो से पांच किमी की दूरी के लिए किराया 20 रुपये होगा जबकि 5 से 12 किमी की दूरी की यात्रा करने के लिए किराया 30 रुपये होगा। यात्रियों को 12 से 21 किमी के बीच की दूरी के लिए 40 रुपये का भुगतान करना होगा और 21 किमी से अधिक (32 किमी तक) का किराया 50 रुपये निर्धारित किया गया है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में हिंसा के बाद, महबूबा ने पाकिस्तान से बातचीत का किया आह्वान

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि क्यूआर कोड या सीएमआरएल स्मार्ट कार्ड का उपयोग कर टिकट बुक करने वालों को किराया में 20 प्रतिशत और छूट प्रदान की जाएगी। पलानीस्वामी ने बयान में कहा, लोगों की मांगों को स्वीकार करते हुए कि सीएमआरएल सेवा को और बढ़ाने के लिए मेट्रो रेल किराए में कमी की जानी चाहिए, सरकार ने लोगों की भलाई के लिए किराए में कटौती की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि सीएमआरएल के फेज-1 के 45 किमी के स्ट्रेच के लिए 100 रुपये के दैनिक पास पर ही यात्री अब वन्नारपेट से विम्को नगर तक की नौ किमी की अतिरिक्त यात्रा का आनंद उठा सकते हैं। इसी तरह, मासिक पास का उपयोग करने वाले लोग नई विस्तारित लाइन तक 2,500 रुपये के मौजूदा किराए पर ही विम्को नगर तक जा सकते हैं। इसके अलावा, उन्होंने रविवार और सार्वजनिक छुट्टियों के दिन यात्रियों के लिए दैनिक टिकट (दैनिक पास के लिए नहीं) पर 50 प्रतिशत की छूट की घोषणा की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़