तेजस्वी का ऐलान, कृषि कानूनों के खिलाफ 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाएगी RJD

तेजस्वी का ऐलान, कृषि कानूनों के खिलाफ 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाएगी RJD

किसान दिल्ली के बाहरी इलाकों में डटे हुए हैं। बिहार में भी कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाने जा रही है।

कृषि कानूनों को लेकर लगातार विरोध जारी है। सरकार और किसानों के बीच 10 दौर की बातचीत हो चुकी है। हालांकि अब तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। किसान दिल्ली के बाहरी इलाकों में डटे हुए हैं। बिहार में भी कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाने जा रही है। एएनआई के मुताबिक तेजस्वी ने कहा कि तीन काले कृषि क़ानूनों के खिलाफ हम 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बना रहे हैं, उसमें हमारे महागठबंधन के सभी साथी और घटक दल शामिल होंगे। 24-30 जनवरी तक हम किसान जागरुक सप्ताह मनाएंगे, जिसमें किसान विरोधी क़ानूनों के खिलाफ बिहार के किसानों को जागरुक किया जाएगा।

इससे पहले तेजस्वी प्रसाद यादव बुधवार की देर शाम पटना में आंदोलनरत शिक्षक अभ्यर्थियों के धरने में शामिल हुए। तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि इतनी ठंड में आंदोलनरत शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज करवाया गया और उनके पंडाल को उखड़वा दिया गया। तेजस्वी ने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद 94,000 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र क्यों नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि मैं सदा बेरोजगारों, छात्रों, शिक्षकों, नौजवानों और किसानों के समर्थन में हूँ और रहूँगा। विपक्ष में रहते हुए भी बेरोजगार साथियों को नौकरी दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हूँ।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।