जदयू की इफ्तार पार्टी में पहुंचे तेजस्वी यादव, नीतीश भी रहे मौजूद, 7 दिन में दूसरी बार हुआ चाचा-भतीजे का मिलन

जदयू की इफ्तार पार्टी में पहुंचे तेजस्वी यादव, नीतीश भी रहे मौजूद, 7 दिन में दूसरी बार हुआ चाचा-भतीजे का मिलन
ANI twitter

पिछले 7 दिनों से इस बात की चर्चा जोरों पर है कि चाचा-भतीजे में कुछ ना कुछ सियासी खिचड़ी जरूर पक रही है। हालांकि, दोनों ओर से इससे साफ तौर पर इंकार किया जा रहा है। लेकिन यह बात भी सच है कि कहीं ना कहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच की दूरी कम होती दिखाई दे रही है।

राजनीति में वैसे तो चाचा और भतीजे का मिलन फिलहाल मुश्किल ही नजर आ रहा है। उत्तर प्रदेश में जहां चाचा शिवपाल यादव और भतीजे अखिलेश यादव के बीच तकरार है। तो वहीं बिहार में भी चाचा पशुपति पारस और भतीजे चिराग पासवान के बीच जबरदस्त संग्राम है। हालांकि चाचा-भतीजे की एक जोड़ी ऐसी भी है जो कि दूरियों के बावजूद नजदीक होते दिखाई दे रहे हैं। बिहार की राजनीति में 7 दिन में ऐसा दूसरा मौका आया है जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तथा लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव कैमरे की एक ही फ्रेम में मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। मौका था जदयू द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी का। इस दौरान लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी मौजूद रहे।

पिछले 7 दिनों से इस बात की चर्चा जोरों पर है कि चाचा-भतीजे में कुछ ना कुछ सियासी खिचड़ी जरूर पक रही है। हालांकि, दोनों ओर से इससे साफ तौर पर इंकार किया जा रहा है। लेकिन यह बात भी सच है कि कहीं ना कहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच की दूरी कम होती दिखाई दे रही है। इससे पहले नीतीश कुमार राजद द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल हुए थे। 5 साल बाद ऐसा मौका आया था जब राजद द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गए थे। जदयू के इफ्तार पार्टी में विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, जल संसाधन मंत्री संजय झा, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें: बिहार में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने में लगा हताश विपक्ष, नीतीश को 2025 तक जनादेश: सुशील

इफ्तार पार्टी में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, भाजपा विधायक नंदकिशोर यादव और संजीव चौरसिया भी शामिल हुए। हालांकि जदयू की इफ्तार पार्टी में एक और दिलचस्प वाकया देखने को मिला। दरअसल हाल में ही इस्तीफे का ऐलान करने वाले लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव छोटे भाई तेजस्वी यादव के साथ ही एक ही गाड़ी में बैठकर इस इफ्तार पार्टी में शामिल होने पहुंचे थे। तेज प्रताप के इस्तीफे के ऐलान के बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि कहीं ना कहीं वह तेजस्वी यादव से नाराज चल रहे हैं। लेकिन आज इस पर कहीं न कहीं विराम लगाने की कोशिश की गई है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।