उत्तराखंड के चकराता में भयानक सड़क हादसा, खाई में गाड़ी गिरने से 14 लोगों की मौत 4 घायल

Uttarakhand, 14 killed
रेनू तिवारी । Oct 31, 2021 1:02PM
उत्तराखंड के चकराता में रविवार को एक वाहन के खाई में गिरने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। दुर्घटना की खबर फैलने के तुरंत बाद बचाव कार्य शुरू हो गया और अधिकारियों जान गवाने वालों की संख्या की पुष्टि की।

देहरादून। उत्तराखंड के चकराता में रविवार को एक वाहन के खाई में गिरने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। दुर्घटना की खबर फैलने के तुरंत बाद बचाव कार्य शुरू हो गया और अधिकारियों जान गवाने वालों की संख्या की पुष्टि की। स्थानीय निवासियों की मदद से राहत प्रयासों को अंजाम देने के लिए आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ता मौके पर मौजूद हैं।

यह हादसा उत्तराखंड में देहरादून जिले के चकराता क्षेत्र में बुल्हाड़-बायला मार्ग पर हुआ। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के बारे में अन्य जानकारियां अभी जुटायी जा रही हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने तथा परिजनों को इस असीम दुख को सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

इसे भी पढ़ें: दल-बदलू लोगों के इस पार्टी से उस पार्टी में जाने से किसी का जनाधार बढ़ने वाला नहीं : मायावती

उन्होंने जिला प्रशासन को तेजी से राहत एवं बचाव कार्य करने और घायलों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए हैं। इस बीच, दुर्घटना की सूचना मिलते ही राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और चकराता के स्थानीय विधायक प्रीतम सिंह भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।

चकराता के थाना प्रभारी सतेंद्र भाटी ने बताया कि मौके से अब तक 14 शव बरामद किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा, स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उनके शवों को दुर्घटनास्थल से बाहर निकाला गया, जो वहां पहुंचने वाले पहले व्यक्ति थे। चूंकि यह एक बहुत ही दूरस्थ क्षेत्र है, बचाव कर्मियों को घटनास्थल तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, जो सड़क से करीब 300 फीट गहरा है।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी के ब्रिटेन दौरे से द्विपक्षीय संबंध नए युग की दहलीज पर पहुंचे: भारतीय दूत

अधिकारियों के अनुसार, दुर्घटना स्थल, राज्य की राजधानी देहरादून से लगभग 170 किमी दूर चकराता तहसील के तिउनी के एक सुदूर इलाके में है।

एएनआई समाचार एजेंसी ने बताया कि दुर्घटना तहसील के बुल्हाद-बैला मार्ग पर हुई और चकराता की राज्य आपदा प्रबंधन इकाई (एसडीएम) पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची। एजेंसी ने बताया कि बचाव प्रयासों के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की एक कंपनी को भी तैनात किया गया था। 

अन्य न्यूज़