• ड्रोन के जरिये बड़े हमले की प्लानिंग कर रहे आतंकी, 15 अगस्त से पहले दिल्ली में हो सकता है अटैक

अभिनय आकाश Jul 20, 2021 19:11

आतंकी 15 अगस्त से पहले दिल्ली में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में है। इस बात की जानकारी सुरक्षा एजेंसी ने दी है। सुरक्षा एजेंसी को मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी ड्रोन के जरिये दिल्ली में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं।

जम्मू के बाद देश की राजधानी दिल्ली में भी ड्रोन अटैक का खतरा मंडराने लगा है। जिसे देखते हुए दिल्ली में बड़ा अलर्ट जारी किया गया है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी आतंकी संगठन दिल्ली को ड्रोन के जरिये दहलाने की साजिश रच रहा है। इसे लेकर राजधानी में अलर्ट जारी कर दिया गया है। आतंकी 15 अगस्त से पहले दिल्ली में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में है। इस बात की जानकारी सुरक्षा एजेंसी ने दी है। सुरक्षा एजेंसी को मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी ड्रोन के जरिये दिल्ली में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं। जिसके बाद पूरी राजधानी में अलर्ट है। 

5 अगस्त को भी आतंकी साजिश का बढ़ा खतरा

दिल्ली में 5 अगस्त को भी आतंकी साजिश का खतरा बढ़ गया है क्योंकि इसी दिन जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाई गई थी। ऐसे में आतंकी हमले की साजिश का खतरा बढ़ा हुआ है। आतंकी हमले के अलर्ट को देखते हुए पहली बार दिल्ली पुलिस और दूसरी फोर्सज को खास ट्रेनिंग भी दी गई है।सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक एंटी सोशल एलीमेंट, आतंकी या स्लीपर सेल्स कोरोना का बहाना बनाकर देश का माहौल खराब करने की फिराक में है।  

 ड्रोन हमले से निपटने की तैयारी शुरू

आतंकी हमले के अलर्ट के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने ड्रोन हमले से निपटने की तैयारी भी शुरू कर दी है। ट्रेनिंग है पहली सॉफ्ट किल, जिसके अंतर्गत सिखाया गया है कि कोई नार्मल ड्रोन दिखे तो कैसे एक्शन लें. दूसरी ट्रेनिंग का नाम है हार्ड किल, यानी कोई संदिग्ध ड्रोन या फ्लाइंग इक्यूपमेंट दिखे तो उस पर कैसे एक्शन लें।