वामपंथी सरकार केरल की संस्कृति के सभी पहलुओं का कर रही है अपमान: मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 28 2019 8:46AM
वामपंथी सरकार केरल की संस्कृति के सभी पहलुओं का कर रही है अपमान: मोदी
Image Source: Google

मोदी ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से आज केरल की सांस्कृतिक परम्परा खतरे में है। और यह खतरा राज्य में सत्तारूढ़ दल से है। सबरीमला मंदिर के मुद्दे ने पूरे देश का ध्यान आकर्षित किया।’’

त्रिशूर (केरल)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को एक बार फिर सबरीमला मंदिर मुद्दे को उठाया और कहा कि राज्य में कम्युनिस्ट सरकार केरल की संस्कृति के सभी पहलुओं का अपमान कर रही है। उन्होंने कांग्रेस और कम्युनिस्ट दोनों पर महिला सशक्तिकरण के प्रति सम्मान नहीं होने के लिए प्रहार किया और राजग सरकार द्वारा तीन तलाक को खत्म करने के प्रयास का विरोध करने का उदाहरण दिया।

 
उन्होंने कहा, ‘‘महिला सशक्तिकरण की चिंता न तो कांग्रेस, न ही कम्युनिस्ट को है। अगर उन्होंने चिंता की होती तो तीन तलाक खत्म करने के राजग सरकार के प्रयास का उन्होंने विरोध नहीं किया होता।’’ उन्होंने पूछा, ‘‘भारत में कई महिला मुख्यमंत्री हुईं लेकिन क्या कोई महिला कम्युनिस्ट मुख्यमंत्री बनीं?’’ सबरीमला के मुद्दे पर मोदी ने आरोप लगाए कि कम्युनिस्ट सरकार में राज्य की सांस्कृतिक परम्परा खतरे में है।
 


 
मोदी ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से आज केरल की सांस्कृतिक परम्परा खतरे में है। और यह खतरा राज्य में सत्तारूढ़ दल से है। सबरीमला मंदिर के मुद्दे ने पूरे देश का ध्यान आकर्षित किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह नहीं समझ पाया कि कम्युनिस्ट हमारी संस्कृति और सभ्यता का अनादर क्यों करते हैं।’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘यूडीएफ भी कम्युनिस्टों की तरह है।’’ प्रधानमंत्री ने विपक्ष को ‘राजनीतिक रूप से भ्रष्ट’ बताया।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video