फिर यूपी दौरे पर जाएंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ, लखनऊ में करेंगे रात्रि विश्राम

फिर यूपी दौरे पर जाएंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ, लखनऊ में करेंगे रात्रि विश्राम

खबर के मुताबिक 19 नवंबर को प्रधानमंत्री एक बार फिर से उत्तर प्रदेश दौरे पर आएंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6250 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे।

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में नेताओं का उत्तर प्रदेश दौरा शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी किसी न किसी बहाने से लगातार उत्तर प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। हाल में ही वह कुशीनगर दौरे पर गए थे जहां उन्होंने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का शुभारंभ किया था। इसके अलावा प्रधानमंत्री सिद्धार्थनगर भी पहुंचे थे। पूर्वांचल से भाजपा को काफी उम्मीदें हैं। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया। इन सबके बीच खबर यह है कि प्रधानमंत्री अब उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके का भी दौरा कर सकते हैं। चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री का उत्तर प्रदेश का हर दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अपने उत्तर प्रदेश दौरे के दौरान वह विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी कर रहे हैं।

खबर के मुताबिक 19 नवंबर को प्रधानमंत्री एक बार फिर से उत्तर प्रदेश दौरे पर आएंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6250 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महोबा में अर्जुन बांध परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे। इस परियोजना के उद्घाटन होने के बाद से बुंदेलखंड के इलाकों में पानी की कमी की समस्या को कम करने में मदद मिलेगी तथा किसानों के लिए भी यह फायदेमंद साबित होगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झांसी में आत्मनिर्भर भारत के तहत तैयार स्वदेशी रक्षा उपकरण तीनों सेना के प्रमुखों को सौंपेंगे। 

इसे भी पढ़ें: ...तो उत्तर प्रदेश में उतरने नहीं देंगे, राकेश टिकैत की PM मोदी या CM योगी को चेतावनी

खबर यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिन तक उत्तर प्रदेश में रहेंगे। 19 और 20 नवंबर को वह लखनऊ में ही रात्रि विश्राम करेंगे। महोबा में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह सीधे लखनऊ लौटेंगे जहां रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे। 20-21 नवंबर को डीजीपी कांफ्रेंस में पीएम मोदी शामिल होंगे। 21 को ही वह लखनऊ से बांदा जाएंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने इस दौरे के दौरान अटल एकता पार्क का उद्घाटन करेंगे। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।