पवार के खिलाफ नहीं है कोई विशिष्ट आरोप, ईडी को उनके खिलाफ नहीं करनी चाहिए जांच: अठावले

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 28, 2019   11:22
पवार के खिलाफ नहीं है कोई विशिष्ट आरोप, ईडी को उनके खिलाफ नहीं करनी चाहिए जांच: अठावले

आठवले ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘‘ईडी याचिकाकर्ता द्वारा दिए गए दस्तावेजों के आधार पर मामले की जांच कर रहा है। लेकिन इन दस्तावेजों में उन (शरद पवार) पर कोई विशेष आरोप नहीं है।’’

पुणे। केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को करोड़ों रुपये के महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले में राकांपा प्रमुख शरद पवार के खिलाफ जांच नहीं करनी चाहिए क्योंकि कोई उनके खिलाफ कोई ‘‘विशिष्ट आरोप’’ नहीं है।प्रवर्तन निदेशालय ने इस घोटाले के संबंध में पवार, उनके भतीजे एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजित पवार और अन्य के खिलाफ एक धनशोधन मामला दर्ज किया है।मामला मुंबई पुलिस की प्राथमिकी पर आधारित है। इस प्राथमिकी में बैंक के पूर्व अध्यक्ष, अजित पवार और सहकारी बैंक के 70 पूर्व अधिकारियों का नाम है।

इसे भी पढ़ें: भतीजे ने छोड़ी विधायकी, चाचा शरद बोले- मुलाकात कर उन्हें समझाउंगा

आठवले ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘‘ईडी याचिकाकर्ता द्वारा दिए गए दस्तावेजों के आधार पर मामले की जांच कर रहा है। लेकिन इन दस्तावेजों में उन (शरद पवार) पर कोई विशेष आरोप नहीं है।’’उन्होंने कहा कि पवार एक वरिष्ठ नेता हैंजो अपने राजनीतिक जीवन में ‘‘हमेशा सतर्क  रहे। आठवले ने दावा किया कि भाजपा सरकार का जांच से कोई संबंध नहीं है और न ही यह जांच ‘‘राजनीति से प्रेरित’’ है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।