यूक्रेन में डर रहा था MBBS का छात्र, वतन वापसी पर जताई खुशी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया स्वागत

यूक्रेन में डर रहा था MBBS का छात्र, वतन वापसी पर जताई खुशी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया स्वागत
प्रतिरूप फोटो

यूक्रेन में फंसे 219 भारतीयों को लेकर पहली निकासी उड़ान मुंबई पहुंची। विमान ने आज दोपहर रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से उड़ान भरी थी। स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल हवाई अड्डा पर मौजूद रहे। एमबीबीएस के छात्र ने पीयूष गोयल के साथ सेल्फी ली। इस दौरान एमबीबीएस का छात्र काफी उत्साहित नजर आ रहा था।

नयी दिल्ली। रोमानिया से 219 भारतीयों के मुंबई पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उनका स्वागत किया। इस दौरान एक छात्र ने बातचीत में बताया कि अपने वतन लौटकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। एमबीबीएस के एक छात्र स्वप्निल राय ने बताया कि मुझे भारत सरकार पर पूरा भरोसा था कि हमें हमारे देश वापस जरूर लाया जाएगा। वहां थोड़ा डर लग रहा था, लेकिन हम भारत वापस आकर बहुत खुश हैं। 

इसे भी पढ़ें: मातृभूमि में आपका स्वागत है ! रोमानिया से मुंबई पहुंचा एयर इंडिया का विमान, 219 भारतीयों की हुई सुरक्षित वापसी 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यूक्रेन में फंसे 219 भारतीयों को लेकर पहली निकासी उड़ान मुंबई पहुंची। विमान ने आज दोपहर रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से उड़ान भरी थी। स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल हवाई अड्डा पर मौजूद रहे। एमबीबीएस के छात्र ने पीयूष गोयल के साथ सेल्फी ली। इस दौरान एमबीबीएस का छात्र काफी उत्साहित नजर आ रहा था।

स्वप्निल राय ने पीयूष गोयल के साथ बातचीत में बताया कि मेरे पिता रेलवे में ही थे। मैं बहुत अच्छी तरह से आया हूं। रोमानिया के बॉर्डर पर कोई दिक्कत नहीं हूं और भारतीय अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान स्वप्निल राय ने पीयूष गोयल के साथ सेल्फी लेने की इच्छा भी जताई। बातचीत के दौरान स्वप्निल राय ने बताया कि जब आप रेल मंत्री (पीयूष गोयल) थे तब से मैं आपको फॉलो कर रहा हूं। मैं यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा हूं।

वहीं एक अन्य छात्रा आकांक्षा रावत ने बताया कि हमने देखा कि वहां कैसी स्थिति थी लेकिन भारत सरकार ने इतने कम समय में हमें निकाल कर यहां पहुंचा दिया। भारत के ज्यादा से ज्यादा बच्चों को निकाला जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: यूक्रेन में फंसे जिले के व्यक्ति जिला प्रशासन द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबरों पर तुरंत संपर्क करें: अपनीत रियात 

कब आएगी दूसरी फ्लाइट ?

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पहली उड़ान मुंबई पहुंच चुकी है। दूसरी उड़ान कल सुबह (रविवार) दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। हम अपने बच्चों को यूक्रेन की सीमाओं तक पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं। भारतीय दूतावास के अधिकारी उन्हें यूक्रेन सीमा से पड़ोसी देशों के हवाई अड्डों तक ले जा रहे हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।