6 सितंबर को निकाली जाएगी आदिवासी अधिकार यात्रा: पूर्व सीएम कमलनाथ

Kamalnath
सुयश भट्ट । Aug 25, 2021 4:20PM
कमलनाथ ने कहा कि इंदिरा गांधी ने आदिवासियों के लिए सबसे ज्यादा काम किया। बीजेपी आदिवासियों को वोट के लिए बरगलाते है। यही आदिवासी युवा आने वाले कल को सवांरेंगा।

भोपाल। राजधानी भोपाल में मानस भवन में सर्व आदिवासी सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल होने पहुंचे। कमलनाथ के साथ मंच पर आदिवासी नेता एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में कमलनाथ ने बीजेपी पर  जमकर कर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि ये आदिवासियों को वोट के लिए बरगलाते हैं।

इसे भी पढ़ें:बढ़ती मंहगाई को लेकर मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस खोलेगी बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा,रणनीति हुई तय 

दरअसल सम्बोधन करते हुए कमलनाथ ने कहा कि इंदिरा गांधी ने आदिवासियों के लिए सबसे ज्यादा काम किया। बीजेपी आदिवासियों को वोट के लिए बरगलाते है। यही आदिवासी युवा आने वाले कल को सवांरेंगा। उन्होंने आगे कहा कि अगर आदिवासी सुरक्षित नहीं रहेगा तो मध्य प्रदेश का विकास कैसे होगा।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने आदिवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कमलनाथ का साझ मत देना, कांग्रेस का साथ मत देना, लेकिन सच्चाई का साथ ज़रूर देना। किसी के बहकावे में मत आना, सिर्फ वोट काटने के लिए निर्दलीय चुनाव लड़वाया जाता है। वहीं कमलनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि आदिवासियों पर बढ़ते अत्याचार को लेकर 6 सितंबर को आदिवासी अधिकार यात्रा निकाली जाएगी।

इसे भी पढ़ें:इंदौर में हुए प्रदर्शन के बाद हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं पर दर्ज हुई एफआईआर 

कमलनाथ ने कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि 75 साल पहले आजादी मिली थी। इतनी जाति, इतने धर्म हैं, ये हमारे देश की विभिन्नता है। उन्होंने काज की कोई ऐसा देश नहीं ही दुनिया में है जहां इतनी विविधता है। उन्आजादी के बाद नेहरू और सरदार वल्लभ भाई पटेल के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये थी कि भारत को कैसे एक साथ रखा जाए।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़