मुख्यमंत्री योगी के कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर्स ने अकाउंट से किए थे 400 से 500 ट्वीट

cm yogi
अंकित सिंह । Apr 09, 2022 10:41AM
जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल देर रात लगभग 29 मिनट के लिए हैक हो गया। दवा तो यह भी किया जा रहा है कि हैकर्स ने अकाउंट से लगभग 400 से 500 ट्वीट भी किए थे। अधिकारी ने बताया कि असाधारण गतिविधियों के चलते अकाउंट को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि आप इसे बहाल कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश में नई सरकार का गठन हो चुका है। योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली है और सरकार की ओर से लगातार कानून व्यवस्था को लेकर सख्ती दिखाई जा रही है। इन सबके बीच शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया गया। इस बात की जानकारी खुद राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। दी गई जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल देर रात लगभग 29 मिनट के लिए हैक हो गया। दवा तो यह भी किया जा रहा है कि हैकर्स ने अकाउंट से लगभग 400 से 500 ट्वीट भी किए थे। अधिकारी ने बताया कि असाधारण गतिविधियों के चलते अकाउंट को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि आप इसे बहाल कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने अधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया। सूचित किया जाता है कि मा. मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट Chief Minister Office, GoUP को दिनांक 09 अप्रैल, रात्रि 12:30 बजे असामाजिक तत्वों द्वारा हैक करने का प्रयास किया गया था, इनके द्वारा कुछ ट्वीट पोस्ट किए थे जिसको तुरंत रिकवर कर लिया गया था। इसके साथ ही बताया गया कि साइबर एक्सपर्ट्स द्वारा प्रकरण की जांच के बाद जिम्मेदारों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। इस अकाउंट को 40 लाख से अधिक लोग फॉलो करते हैं। हैक किए गए ट्विटर हैंडल के स्क्रीनशॉट कई वेबसाइट ने फ्लैश किए थे। इनसे पता चलता है कि हैकर्स ने अकाउंट में लगी प्रोफाइल फोटो को कार्टून से बदल दिया था।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़