BJP सासंद साक्षी महाराज के खाते से पैसे निकालने के आरोप में 2 गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 29, 2021   09:54
BJP सासंद साक्षी महाराज के खाते से पैसे निकालने के आरोप में 2 गिरफ्तार

मूल चेक साक्षी महाराज के पास थे और आरोपियों ने जाली हस्ताक्षर भी किए थे। पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान शिकायतकर्ता के खाते का एक स्टेटमेंट और फर्जी चेक की एक प्रति हासिल की गई।

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा कि फर्जी चेक का उपयोग करके भाजपा सांसद साक्षी महाराज के बैंक खाते से 97,500 रुपये निकालने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान बिहार के पटना निवासी दिनेश राय (30) और निहाल सिन्हा (27) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि इस शिकायत पर संसद मार्ग पुलिस थाने में धोखाधड़ी और जालसाजी का एक मामला दर्ज किया गया था कि किसी ने तीन फर्जी चेक का उपयोग करके भाजपा सांसद साक्षी महाराज के बैंक खाते से 97,500 रुपये निकाल लिये हैं। मूल चेक साक्षी महाराज के पास थे और आरोपियों ने जाली हस्ताक्षर भी किए थे। पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान शिकायतकर्ता के खाते का एक स्टेटमेंट और फर्जी चेक की एक प्रति हासिल की गई।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी! मुठभेड़ में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर नदीम अबरार

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सिन्हा का पता पटना में चला और छापेमारी के दौरान उसे गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि उसके पास से विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि सिन्हा की ओर से मुहैया जानकारी पर राय को भी शहर से गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने कहा कि उसके पास से एक नकली चेक और डेबिट कार्ड बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला कि राय रैकेट का सरगना था। उसने फर्जी चेक की व्यवस्था की और उन्हें सिन्हा को दिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।