• मध्य प्रदेश के शहडोल में तेंदुए की खाल सहित दो लोग गिरफ्तार

दिनेश शुक्ल Nov 21, 2020 22:15

उन्होंने बताया कि दोनो आरोपी महावीर सिंह गौड़ निवासी कोटाडोल जिला कोरिया (छत्तीसगढ़) और सूर्य प्रताप सिंह गौड़ निवासी परसिली (सीधी) हैं। इनसे वन्य प्राणी तेन्दुए की खाल के अलावा एक मोटर साइकिल को वन्य प्राणी के अवयवों के अवैध परिवहन के उपयोग के कारण जब्त कर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

भोपाल। स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स एवं उत्तर वन मंडल शहडोल के संयुक्त प्रयास से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से वन्य प्राणी तेन्दुए की दो नग खाल बरामद की गई है। उपवन संरक्षक (वन्य प्राणी) रजनीश सिंह ने को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जिला शहडोल के ग्राम जैतपुर के खपरखुटा नाला के पास घेराबंदी कर शंका के आधार पर पूछताछ कर तलाशी लेने पर तेन्दुए की खाल बरामद हुई है।

 

इसे भी पढ़ें: भोपाल रेल मंडल ने दो साल में 112 लोगों की दी अनुकंपा नियुक्ति

उन्होंने बताया कि दोनो आरोपी महावीर सिंह गौड़ निवासी कोटाडोल जिला कोरिया (छत्तीसगढ़) और सूर्य प्रताप सिंह गौड़ निवासी परसिली (सीधी) हैं। इनसे वन्य प्राणी तेन्दुए की खाल के अलावा एक मोटर साइकिल को वन्य प्राणी के अवयवों के अवैध परिवहन के उपयोग के कारण जब्त कर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। इन आरोपियों को स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स के विशेष न्यायालय सतना में पेश किया जाएगा।