Bal Thackeray की 97वीं जयंती पर शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे उद्धव

Bal Thackeray
प्रतिरूप फोटो
ANI
राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उद्धव ठाकरे सोमवार को ‘गेटवे ऑफ इंडिया’ के पास पार्टी संस्थापक की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और बाद में शाम को षण्मुखानंद सभागार में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

मुंबई। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने रविवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की 97वीं जयंती पर सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उद्धव ठाकरे सोमवार को ‘गेटवे ऑफ इंडिया’ के पास पार्टी संस्थापक की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और बाद में शाम को षण्मुखानंद सभागार में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। शिवसेना नेता ने कहा, ‘‘यह दिन हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।’’

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) वर्तमान में शिवसेना के उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुटों के बीच पार्टी के चुनाव चिन्ह धनुष और बाण को लेकर विवाद की सुनवाई कर रहा है। राउत ने शनिवार को कहा था कि उनके धड़े ने पार्टी के चुनाव चिह्न ‘धनुष और तीर’ पर नियंत्रण के लिए अपना पक्ष निर्वाचन आयोग के समक्ष रखा है और उसे विश्वास है कि ‘‘दबाव की राजनीति’’ का स्वतंत्र संस्थान पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh: सीतापुर में अविवाहित जोड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भाग लेने के लिए जम्मू जाने को लेकर राज्यसभा के सदस्य राउत ने कहा कि यह एक गैर-राजनीतिक आंदोलन है, जिसे समर्थन मिल रहा है। उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) यात्रा से डरती है और इसलिए इसकी आलोचना कर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकने के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि लोकतंत्र में लोगों की इच्छा सर्वोच्च होती है। उन्होंने कहा, ‘‘जिसके पास लोगों का समर्थन है, वह प्रधानमंत्री बन सकता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़