गर्मी में रोस्टर के अनुसार निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जाए : योगी आदित्यनाथ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2022   09:39
गर्मी में रोस्टर के अनुसार निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जाए : योगी आदित्यनाथ
ani

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि गर्मी के मौसम में बिजली की सर्वाधिक आवश्यकता होती है, ऐसे में रोस्टर के अनुसार निर्बाध विद्युत आपूर्ति होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने सोमवार को लोक भवन में आहूत ऊर्जा विभाग की बैठक को संबोधित कर करते हुए निर्देश दिया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि गर्मी के मौसम में बिजली की सर्वाधिक आवश्यकता होती है, ऐसे में रोस्टर के अनुसार निर्बाध विद्युत आपूर्ति होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने सोमवार को लोक भवन में आहूत ऊर्जा विभाग की बैठक को संबोधित कर करते हुए निर्देश दिया कि इसके लिए जरूरी व्यवस्था अविलम्ब की जाए। उन्होंने कहा कि विद्युत की अबाधित आपूर्ति के लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त बिजली की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि ट्रांसफॉर्मर के खराब होने अथवा तार आदि के टूटने की स्थिति में बिना देरी समस्या का समाधान किया जाए।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान की नयी शहबाज सरकार का बड़ा कदम, अब जल्द पाक वापस आ सकेंगे नवाज शरीफ

एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊर्जा विभाग व पावर कारपोरेशन यह सुनिश्चित करें कि पूर्व निर्धारित रोस्टर के अनुरूप सभी क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि विद्युत की अबाधित आपूर्ति बनाए रखने के लिए बिल का भुगतान प्राप्त किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं की भी जिम्मेदारी है कि समय से विद्युत बिल का भुगतान करें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।