बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद में यूपीपीएल-भाजपा-जीएसपी गठबंधन ने विश्वास मत किया हासिल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 24, 2020   15:03
बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद में यूपीपीएल-भाजपा-जीएसपी गठबंधन ने विश्वास मत किया हासिल

अधिकारी ने कहा कि सदन के अध्यक्ष कटीराम बोडो ने मतदान नहीं किया और यूपीपीएल अध्यक्ष प्रमोद बोडो दो सीटों पर विजयी हुए। गौहाटी उच्च न्यायालय ने मंगलवार को यूपीपीएल-भाजपा-जीएसपी गठबंधन से चार दिन के भीतर बहुमत साबित करने को कहा था।

कोकराझार। बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद (बीटीसी) में यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल, भाजपा और गण सुरक्षा पार्टी ने बृहस्पतिवार को संयुक्त रूप से विश्वास मत हासिल किया। गौहाटी उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार यह प्रक्रिया संपन्न कराई गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यूपीपीएल, भाजपा और जीएसपी ने 40 सदस्यीय परिषद में संयुक्त रूप से 22 मत प्राप्त किये। वहीं, विपक्षी दल बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट को 16 मत मिले। 

इसे भी पढ़ें: असम में बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद के गठन के लिए BJP, यूपीपीएल और जीएसपी ने हाथ मिलाया 

अधिकारी ने कहा कि सदन के अध्यक्ष कटीराम बोडो ने मतदान नहीं किया और यूपीपीएल अध्यक्ष प्रमोद बोडो दो सीटों पर विजयी हुए। गौहाटी उच्च न्यायालय ने मंगलवार को यूपीपीएल-भाजपा-जीएसपी गठबंधन से चार दिन के भीतर बहुमत साबित करने को कहा था। बीपीएफ अध्यक्ष हाग्रामा मोहिलारी की ओर से रिट याचिका दायर करने के बाद अदालत ने यह आदेश दिया था। मोहिलारी ने याचिका में गठबंधन को शपथ दिलाने को चुनौती दी थी। चुनाव के बाद मोहिलारी की पार्टी 17 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन यूपीपीएल-भाजपा-जीएसपी गठबंधन को शपथ लेने के लिए न्योता दिया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...