सनातन संस्कृति का भव्य शैक्षणिक केंद्र बनेगा वैदिक विद्या पीठम

सनातन संस्कृति का भव्य शैक्षणिक केंद्र बनेगा वैदिक विद्या पीठम

वैदिक विद्या पीठम ग्राम छीपानेर के पास चिचोटकोटी में स्थित है और इस स्थान पर वर्तमान में एक संस्कृत पाठशाला के साथ वैदिक जीवन पर आधारित गौशाला और यज्ञशाला का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

भोपाल। मध्य प्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा हैं कि हरदा के चिचोटकोटि का वैदिक विद्या पीठम,  प्रशिक्षण केंद्र के रूप में विकसित होगा। उन्होंने यहाँ चल रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। मंत्री पटेल ने वैदिक विद्या पीठम संस्थान द्वारा लगाए गए  औषधीय पौधों के बाग का भी अवलोकन किया। उन्होंने यहाँ लगाए गए  विभिन्न औषधीय पौधों को भी देखा।

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में नवंबर में अफ्रीका से आएंगे चीता, राज्य वन्य-प्राणी बोर्ड की बैठक सम्पन्न

वैदिक विद्या पीठम ग्राम छीपानेर के पास चिचोटकोटी में स्थित है और इस स्थान पर वर्तमान में एक संस्कृत पाठशाला के साथ वैदिक जीवन पर आधारित गौशाला और यज्ञशाला का निर्माण कार्य प्रगति पर है। मंत्री कमल पटेल ने इस सभी स्थानों  के निरीक्षण के बाद टेमा गाँव के निकट गौ अभयारण में गायों के लिए शेड निर्माण का भूमि पूजन किया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।