पूर्व PM नरसिम्हा राव की जयंति पर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने दी श्रद्धांजलि

naidu
ANI
पी वी नरसिंह राव की जयंती पर उपराष्ट्रपति नायडू ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।राव एक बहुआयामी व्यक्तित्व थे-एक बहुभाषाविद, विद्वान और ख्याति प्राप्त लेखक। उन्हें हमेशा राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा।’’ राव 21 जून 1991 से 16 मई 1996 के बीच प्रधानमंत्री थे। उनका 23 दिसंबर 2004 को निधन हो गया था।

नयी दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिंह राव को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि राव ने देश में प्रमुख आर्थिक सुधारों की शुरुआत की थी। राव का जन्म वर्ष 1921 में आज ही के दिन तेलंगाना के करीमनगर में हुआ था।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में पहली बार राष्ट्रीय रोइंग चैंपियनशिप का हुआ आयोजन, देशभर से आये खिलाड़ी

मंगलवार को उनकी 101वीं जयंती है। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘एक दूरदर्शी राजनेता और बहुत बड़े बुद्धिजीवी, जिन्होंने प्रमुख आर्थिक सुधारों की शुरुआत की। राव एक बहुआयामी व्यक्तित्व थे-एक बहुभाषाविद, विद्वान और ख्याति प्राप्त लेखक। उन्हें हमेशा राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा।’’ राव 21 जून 1991 से 16 मई 1996 के बीच प्रधानमंत्री थे। उनका 23 दिसंबर 2004 को निधन हो गया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़