खिलाड़ियों के प्रैक्टिस से ज्यादा जरूरी अधिकारी के कुत्ते को टहलाना? IAS की शर्मनाक हरकत के बाद जागी केजरीवाल सरकार

Thyagraj Stadium
Creative Common
अभिनय आकाश । May 26, 2022 1:22PM
एथलीट ने एक आईएएस अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए ये खुलासा किया है कि किस तरह से एथलीट्स को शाम को जल्दी स्टेडियम खाली करने को कहा जाता है। ताकी कुछ उच्च अधिकारी स्टेडियम में वॉक कर सके और अपने कुत्ते को घुमा सके।

राजधानी दिल्ली में अफसरशाही देश के लिए मेडल लाने वाले खिलाड़ियों का किस तरह उपेक्षा कर रही है इसका जीता-जागता उदाहरण दिल्ली में देखने को मिला है। दिल्ली के एक एथलीट ने एक आईएएस अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए ये खुलासा किया है कि किस तरह से एथलीट्स को शाम को जल्दी स्टेडियम खाली करने को कहा जाता है। ताकी कुछ उच्च अधिकारी स्टेडियम में वॉक कर सके और अपने कुत्ते को घुमा सके। हालांकिआईएएस खिरवार ने इस तरह के आरोप को गलत बताया है। वहीं शाम सात बजे के बाद खिलाड़ियों की नो एंट्री वाले मामले में दिल्ली सरकार एक्शन में आती दिखी है। केजरीवाल सरकार ने सभी स्टेडियम को रात के 10 बजे तक खिलाड़ियों के लिए खुलने का निर्देश दिया है।

इसे भी पढ़ें: विनय कुमार सक्सेना नियुक्त हुए दिल्ली के नए उपराज्यपाल, बृहस्पतिवार को लेंगे शपथ

क्या है पूरा मामला? 

एक कोच ने अंग्रेजी अखाबर इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनों से दिल्ली सरकार द्वारा संचालित त्यागराज स्टेडियम में एथलीट और कोच शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें सामान्य से पहले शाम 7 बजे तक प्रशिक्षण पूरा करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उनके अनुसार इसका कारण यह है: दिल्ली के प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार अपने कुत्ते को करीब आधे घंटे बाद यहां वॉक के लिए लाते हैं। हम पहले रात 8-8.30 बजे तक लाइट के साथ ट्रेनिंग करते थे। लेकिन अब हमें शाम 7 बजे तक मैदान से बाहर निकलने को कहा जाता है ताकि अधिकारी अपने कुत्ते को घुमा सकें। हमारा प्रशिक्षण और अभ्यास दिनचर्या बाधित हो गया है। 

आईएएस ने आरोपों को  गलत बताया

पूरे मामले पर 1994 बैच के आईएएस अधिकारी खिरवार ने आरोप को "बिल्कुल गलत" बताया। उन्होंने स्वीकार किया कि वह "कभी-कभी" अपने पालतू कुत्ते को स्टेडियम में टहलाने के लिए ले जाते हैं। लेकिन इस बात से इनकार करते हैं कि इससे एथलीटों की अभ्यास दिनचर्या बाधित होती है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के अलीपुर में प्रिंटिंग प्रेस के गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 9 गाड़ियां

दिल्ली सरकार का बड़ा निर्णय

त्यागराज स्टेडियम मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह मेरी नज़र में आया था कि खिलाड़ियों को गर्मी की वजह से दिक़्कत हो रही है और स्टेडियम 6-7 बजे बंद हो जाता है। हम निर्देश जारी कर रहे हैं की सारी खेल सुविधाएं रात 10 बजे तक रहें और खिलाड़ी उसका इस्तेमाल कर सकें। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़