गोवा की 10 से 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, NCP के साथ गठबंधन की संभावना, संजय राउत ने केजरीवाल पर साधा निशाना

गोवा की 10 से 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, NCP के साथ गठबंधन की संभावना, संजय राउत ने केजरीवाल पर साधा निशाना
प्रतिरूप फोटो

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी इतनी ज्यादा मजबूत है तो फिर मुख्यमंत्री गोवा क्यों गए हैं ? वो भी तब जब दिल्ली में उनकी ज्यादा जरूरत है क्योंकि मामले (कोरोना संक्रमण) बढ़ रहे हैं। इसी बीच उन्होंने गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी का एजेंडा भी स्पष्ट किया।

मुंबई। शिवसेना सांसद संजय राउत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर रविवार को जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बावजूद मुख्यमंत्री केजरीवाल गोवा में घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं। इसकी क्या जरूरत है ? वह सिर्फ अपना संदेश दे सकते हैं। दरअसल, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केजरीवाल दो दिनों के गोवा दौरे पर हैं। 

इसे भी पढ़ें: AAP के गोवा मॉडल के साथ सामने आए केजरीवाल, बोले- सरकार बनने पर हर परिवार को 5 साल में होगा 10 लाख का फायदा 

15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना 

शिवसेना सांसद ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी इतनी ज्यादा मजबूत है तो फिर मुख्यमंत्री गोवा क्यों गए हैं ? वो भी तब जब दिल्ली में उनकी ज्यादा जरूरत है क्योंकि मामले (कोरोना संक्रमण) बढ़ रहे हैं। इसी बीच उन्होंने गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी का एजेंडा भी स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि गोवा की 10-15 सीटों पर ही चुनाव लड़ेंगे। एनसीपी नेता भी गोवा आ रहे हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही शिवसेना और एनसीपी के बीच सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय हो सकता है।

केजरीवाल कर रहे लोक लुभावने वादे

दो दिवसीय गोवा दौरे पर गए केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी का 13 सूत्री गुजरात मॉडल पेश किया। उन्होंने कहा कि अगर गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो 5 साल के भीतर हर परिवार को 10 लाख रुपए का फायदा होगा। उन्होंने कहा कि हमने गोवा के लिए 13 एजेंडा तैयार किया है, गोवा में हम सबको रोजगार देंगे और जिनको नहीं मिलेगा उनको 3,000 महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। हमारी सरकार बनने के 6 महीने में माइनिंग शुरू होगी। 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल ने गोवा में घर-घर जाकर किया प्रचार, बोले- भाजपा-कांग्रेस से थक गए वोटर्स, अब चाहते हैं बदलाव 

उन्होंने कहा कि हम शिक्षा व्यवस्था ठीक करेंगे और सबको अच्छी स्वास्थ्य सुविधा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 18 साल से ज्यादा की महिलाओं को एक हजार रुपए महीना देंगे। ऐसे में अगर एक परिवार में दो महिलाएं हैं तो उन्हें साल 24,000 रुपए मिलेगा। हम सभी को अच्छा इलाज देंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।