ममता बनर्जी ने कहा- छोटे बच्चों की माताओं को टीका लगाना प्राथमिकता

West Bengal
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, छोटे बच्चों की माताओं को टीका लगाना प्राथमिकता है।बनर्जी ने कहा कि,हम तीसरी लहर को महत्व दे रहे हैं।दूसरी लहर ने संक्रमण की संख्या बढ़ा दी है।हमने तत्काल जन्मे बच्चों से लेकर 12 साल तक की आयु के बच्चों की माताओं को टीके लगाने को प्राथमिकता देने का निर्णय लिया है।

कोलकाता। कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की चेतावनी के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि टीकाकरण में उन महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी जिनके 12 साल या उससे कम उम्र के बच्चे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बृहस्पतिवार से प्रतिदिन कम से कम चार लाख लोगों को टीका देना शुरू करेगी।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल दुशांबे में SCO बैठक में हुए शामिल

बनर्जी ने कहा, “हम तीसरी लहर को महत्व दे रहे हैं। दूसरी लहर ने संक्रमण की संख्या बढ़ा दी है। हमने तत्काल जन्मे बच्चों से लेकर 12 साल तक की आयु के बच्चों की माताओं को टीके लगाने को प्राथमिकता देने का निर्णय लिया है ताकि बच्चों को उनकी मां से संक्रमण न हो।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़