जब भी सरकार कोई बड़ा फैसला लेती है, कांग्रेस हंगामा करती हैः खट्टर

Khattar
खट्टर ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पड़दादा और पूर्व उपप्रधानमंत्री का हवाला देते हुए कहा, चौधरी देवीलाल कहा करते थे कि कभी-कभी किसानों को समझाना मुश्किल है, जबकि उन्हें गुमराह करना आसान है।
चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कृषि कानूनों की आलोचना करने को लेकर मंगलवार को कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि जब भी सरकार कोई बड़ा फैसला करती है तो विपक्षी पार्टी हंगामा करती है। खट्टर ने कहा कि कांग्रेस किसानों को यह कहकर गुमराह कर रही है कि नए कानूनों से वे बर्बाद हो जाएंगे, मंडियां और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रणाली खत्म हो जाएगी और ये अधिनियम बड़े कारोबारी घरानों को उनका शोषण करने में मदद करेंगे। खट्टर ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पड़दादा और पूर्व उपप्रधानमंत्री का हवाला देते हुए कहा, चौधरी देवीलाल कहा करते थे कि कभी-कभी किसानों को समझाना मुश्किल है, जबकि उन्हें गुमराह करना आसान है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस लगातार झूठ फैला रही है और जब भी सरकार कोई बड़ा फैसला करती है तो उस पर पार्टी कीहंगामा करने की आदत है, चाहे संविधान के अनुच्छेद 370 का मुद्दा हो या अयोध्या में राम मंदिर का। भाजपा-जजपा सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर हिसार में राज्य स्तरीय एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खट्टर ने हरियाणा में कुछ किसान नेताओं द्वारा दशहरे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाने की निंदा की और पूछा कि क्या राम भक्त प्रधानमंत्री की राक्षस राजा रावण से समानता करनी चाहिए ? उन्होंने कहा कि जब अनुच्छेद 370 को निरस्त किया गया तब कांग्रेस ने हंगामा किया और दावा किया कि इससे कश्मीर घाटी में रक्तपात होगा। मुख्यमंत्री ने पूछा , क्या कश्मीर में एक साल में कुछ हुआ है? खट्टर ने कहा कि कांग्रेस ने राम मंदिर मुद्दे पर हंगामा किया और कहा कि इससे देश में दंगे हो जाएंगे। संशोधित नागरिकता कानून पर भी कांग्रेस ने हंगामा किया। 

इसे भी पढ़ें: दुष्यंत चौटाला पंचायती राज की महिला जनप्रतिनिधियों को स्कूटी देकर सम्मानित करेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा, जब कांग्रेस नीत संप्रग सत्ता में था तो उनमें इस डर से पाकिस्तान के खिलाफ उसके दुस्साहसों के लिए कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं हुई, क्योंकि वह परमाणु हथियारों से लैस राष्ट्र है। मगर मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमले करके उन्हें एक सबक सिखाया है। उन्होंने कहा, 1962 के बाद कांग्रेस चीन के खिलाफ आवाज़ उठाने की हिम्मत नहीं जुटा पाई लेकिन आज चीन विश्व में अपने आप को अलग-थलग पा रहा है और पूरी दुनिया हमारा समर्थन कर रही है। खट्टर ने कहा कि विपक्ष को हर मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। ऐसी चीजों से राज्य के विकास में रुकावट आती है। खट्टर ने जजपा नेता और चौटाला के साथ मिलकर हिसार हवाई अड्डे के रनवे के विस्तार के लिए भूमि पूजा की। रनवे को 1200 मीटर से बढ़ाकर 3000 मीटर किया जाएगा जिसपर 165 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इसके अलावा उन्होंने 1688 करोड़ रुपये की 306 परियोजनाओं की नींव रखी या उद्धाटन किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़