• शरद पवार होंगे यूपीए की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार? NCP ने दिया यह जवाब

अंकित सिंह Jul 15, 2021 11:51

पिछले दिनों ही प्रशांत किशोर ने शरद पवार से भी दो बार मुलाकात की थी। इसी को लेकर एनसीपी प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने बड़ा बयान दिया है।

प्रशांत किशोर और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच मुलाकात के बाद लगातार शरद पवार को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर शरद पवार के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर लगातार अलग-अलग दलों को साधने की कोशिश कर रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले दिनों ही प्रशांत किशोर ने शरद पवार से भी दो बार मुलाकात की थी। इसी को लेकर एनसीपी प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने बड़ा बयान दिया है।

नवाब मलिक ने कहा कि शरद पवार के राष्ट्रपति उम्मीदवार होने की खबरें निराधार है। राष्ट्रपति चुनाव भी तत्काल नहीं है। पांच राज्यों के चुनाव के बाद ही स्थिति की समीक्षा की जाएगी। किसी अन्य दलों के साथ इस तरह की कोई बात नहीं हुई है। ऐसी खबर को गढ़ी गई है। शरद पवार ने भी इसे बिल्कुल गलत बताते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि जिस पार्टी के पास तीन सौ से ज्यादा सांसद हैं उसे देखते हुए क्या नतीजा होगा। मैं राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार नहीं बनूंगा। आपको बता दें कि अगले साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं।