• दिल्ली में कब खुलेंगे स्कूल ? अरविंद केजरीवाल ने कहा- दूसरे राज्यों के अनुभव के आधार पर सोचेंगे

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्कूलों को खोलने के लिए आदर्श स्थिति तो वैक्सीनेशन के बाद ही है। दूसरे राज्यों में स्कूल खोले जा रहे हैं, उनका अनुभव अच्छा रहा तो हम कुछ दिन में देखते हैं।

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के साथ ही सरकारें प्रतिबंधों में ढील दे रही हैं। ऐसे में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने भी प्रतिबंधों में ढील दी है। लेकिन स्कूलों को अभी नहीं खोला है। तो क्या दिल्ली में स्कूलों को खोला जाएगा ? यह सवाल काफी अहम है। इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों के साथ मास्टर प्लान 2041 के मसौदे पर चर्चा की 

उन्होंने कहा कि स्कूलों को खोलने के लिए आदर्श स्थिति तो वैक्सीनेशन के बाद ही है। दूसरे राज्यों में स्कूल खोले जा रहे हैं, उनका अनुभव अच्छा रहा तो हम कुछ दिन में देखते हैं। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में जो अभिभावक है उनके मैसेज मेरे पास आ रहे हैं और वह बच्चों की सुरक्षा को लेकर काफी चितिंत हैं।

दिल्ली सरकार के पास नहीं है वैक्सीन

इसी बीच वैक्सीन की कमी को लेकर भी अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वैक्सीन है ही नहीं, केंद्र सरकार को इसके बारे में सोचना पड़ेगा कि वैक्सीन की उपलब्धता कैसे बढ़ाई जाए। 

इसे भी पढ़ें: सभी को पानी मुहैया कराने के लिए दिल्ली सरकार पूरी कोशिश कर रही है : केजरीवाल

 वहीं, अरविंद केजरीवाल से संवाददाताओं ने पूछा कि केंद्र सरकार ने राज्यसभा में लिखित रिपोर्ट दी कि दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से एक बच्चा अनाथ हुआ है। इस पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में अभी आंकड़े एकत्रित किया जा रहा है। हमने जो योजना लॉन्च की थी, उसके तहत हमारे लोग घरों तक जा रहे हैं। उसके आधार पर जो भी आंकड़े आएंगे, उसकी जानकारी आपको दी जाएगी।