बिना तलाक दिए की पत्नी ने दूसरी शादी, पति बोला - मुझे मेरी पत्नी वापिस दिलवा दो

बिना तलाक दिए की पत्नी ने दूसरी शादी, पति बोला - मुझे मेरी पत्नी वापिस दिलवा दो
प्रतिरूप फोटो

यहां पहला पति बोला-मेरी पत्नी मुझे वापस करा दो। वहीं महिला बोली-मुझे ये पसंद नहीं है। इधर राखी का दूसरा पति राय सिंह ने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि राखी की पहले भी शादी हो चुकी है।

भोपाल। मध्य प्रदेश के भिंड में एक अजीब मामला सामने आया है। पत्नी ने बिना तलाक लिए दो शादियां कर ली। पहले पति से भरण-पोषण हर महीने लेती रही और दूसरे पति के साथ रहने लगी। दूसरी शादी की बात पता चली तो पहला पति थाने पहुंच गया। पुलिस ने महिला और उसके दूसरे पति को भी बुला लिया।

इसे भी पढ़ें:कृषि कानूनों को वापस लेने के निर्णय पर बोले केंद्रीय मंत्री, हम कुछ किसानों को नहीं समझा सके 

 दरअसल जिले के मेहगांव थाना क्षेत्र के ग्राम कौहार के रहने वाले धर्मेंद्र पुत्र रामदास जाटव की शादी वर्ष 4 मार्च 2017 में भिंड निवासी राखी से हुई थी। शादी के बाद महिला करीब एक साल ससुराल में रही। धर्मेंद्र दिल्ली में जाब करता है। कुछ दिनों तक वो अपने पति के साथ दिल्ली रही। इसके बाद वो मायके आकर रहने लगी और फिर दोबारा वापस ससुराल नहीं गई। मायके में रहकर ही महिला ने भरण पोषण का केस लगाया।

कोर्ट के आदेश पर पति धर्मेंद्र हर महीने 3500 रुपए भरण पोषण के लिए देता रहा। करीब एक साल पहले राखी ने 28 दिसंबर 2020 राय सिंह जाटव निवासी सौंधा से कोर्ट मैरिज कर ली। शादी से पहले राखी का पहले पति से तलाक नहीं हुआ है। इसका केस अभी चल रहा है। हालांकि पहला पति धर्मेंद्र को इस बात की भनक न लगने से वो हर महीने राखी के भरण पोषण के लिए भेजता रहा। जून महीने में राखी की शादी की खबर उसके पहले पति धर्मेंद्र को लगी।

इसे भी पढ़ें:3 कृषि कानूनों पर बोले कमलनाथ, कहा - किसानों पर लगे मुकदमे भी लेने चाहिए वापिस 

इसके बाद धर्मेंद्र ने राखी के दूसरे पति राय सिंह और उनके परिजनों से बातचीत की। उन्होंने राखी की मांग को जायज ठहराया। इसके बाद धर्मेंद्र, आवेदन लेकर पिछले महीने महिला थाने पहुंचा। यहां डीएसपी पूनम थापा से मुलाकात की। शिकायती आवेदन के बाद पुलिस राखी व उसके दूसरे पति को थाने लेकर आई।

यहां पहला पति बोला-मेरी पत्नी मुझे वापस करा दो। वहीं महिला बोली-मुझे ये पसंद नहीं है। इधर राखी का दूसरा पति राय सिंह ने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि राखी की पहले भी शादी हो चुकी है। महिला डीएसपी थापा का कहना है कि दोनों पक्षों को सुना गया है। महिला ने बिना तलाक लिए दूसरी शादी की है। इस मामले में कानून प्रक्रिया के तहत कार्रवाई होगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...