योगी का तंज, कांग्रेस के पतन का कारण बन रहे हैं राहुल गांधी

Yogi
योगी ने कहा कि राज्य में पिछले चार वर्षों में तीन लाख करोड़ से अधिक निजी निवेश देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है और सड़क एवं हवाई संपर्क बढ़ा है।
नयी दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता अपने दम पर नहीं बोलते हैं, वह ‘‘उधार की बुद्धि’’ पर निर्भर करते हैं और अपनी ही पार्टी के पतन का कारण बन रहे हैं। योगी ने उनके नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार की गांधी द्वारा आलोचना किये जाने के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘राहुल जी अपनी बुद्धि से तो कुछ कहते नहीं, उधार की बुद्धि विवेक नहीं देती है।’’ योगी ने ‘इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव’ में यह टिप्पणी की जिसमें उन्होंने डिजिटल तरीके से भाग लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि चूंकि गांधी मुश्किल से राज्य का दौरा करते हैं, इसलिए उन्हें वहां की जमीनी स्थिति के बारे में बहुत कम जानकारी होगी। योगी ने कहा कि जब भारत पर संकट आता है, तो राहुल गांधी को देश की जनता नहीं बल्कि इटली में अपनी नानी याद आती हैं। 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में क्यों ध्यान नहीं दे रही कांग्रेस ? राहुल, प्रियंका असम में रैली करने में व्यस्त

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद गांधी पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा, ‘‘जब वह दक्षिण में होते है तो उत्तर की आलोचना करते हैं और जब वह उत्तर (भारत) में होते है तो दक्षिण की आलोचना करते हैं।’’ योगी ने दावा किया कि गांधी कांग्रेस के पतन का एक कारण बन रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘यह भाजपा के लिए एक ‘‘वैचारिक जीत’’ है कि जो लोग मंदिर जाने को ‘‘सांप्रदायिक’’ बताते थे, वे स्वयं मंदिरों में जा रहे हैं।’’ योगी ने कहा, ‘‘यह चुनावों के कारण हो सकता है, लेकिन हम इसे अपनी वैचारिक जीत मानते हैं। वैचारिक जीत वास्तविक जीत की ओर ले जाती है।’’ 

इसे भी पढ़ें: “कमजोर” आर्थिक स्थिति को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र, एलडीएफ सरकार पर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत का अनुमान जताते हुए योगी ने कहा कि समाज का हर वर्ग राज्य में परिवर्तन चाहता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2017 में भाजपा की सरकार आने के बाद से हर क्षेत्र में प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि देश में इसकी अर्थव्यवस्था का आकार अब दूसरे स्थान पर है जबकि 2015-16 में यह छठे पर था। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने लोगों की आय बढ़ाने और राज्य की अर्थव्यवस्था में सुधार करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों की पहचान की। उन्होंने कहा कि प्रति व्यक्ति आय 47,000 रुपये से बढ़कर 96,000 रुपये हो गई है। योगी ने कहा कि राज्य में पिछले चार वर्षों में तीन लाख करोड़ से अधिक निजी निवेश देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है और सड़क एवं हवाई संपर्क बढ़ा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़