‘राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर’ की मांग को लेकर अभियान चलाएगी युवा कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 22, 2020   18:13
‘राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर’ की मांग को लेकर अभियान चलाएगी युवा कांग्रेस

सूत्रों ने यह भी बताया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की 28 जनवरी को जयपुर में प्रस्तावित रैली का मुख्य एजेंडा भी बेरोजगारी होगा और उसमें गांधी इस मुद्दे को जोरशोर से उठाएंगे।

नयी दिल्ली। कांग्रेस की युवा इकाई बेरोजगारी के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के मकसद से इस सप्ताह ‘राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर’ (एनआरयू) बनाने की मांग करेगी और इसको लेकर देशभर के युवाओं के बीच अभियान चलाएगी। भारतीय युवा कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि अगले एक-दो दिनों में ‘एनआरसी नहीं, एनआरयू’ अभियान की शुरुआत की जा सकती है। सूत्रों ने यह भी बताया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की 28 जनवरी को जयपुर में प्रस्तावित रैली का मुख्य एजेंडा भी बेरोजगारी होगा और उसमें गांधी इस मुद्दे को जोरशोर से उठाएंगे।

इसे भी पढ़ें: संबित पात्रा का तंज, कांग्रेस का नाम ‘‘मुस्लिम लीग कांग्रेस’’ होना चाहिए

युवा कांग्रेस से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘‘सरकार सीएए और एनआरसी को लेकर देश का ध्यान बेरोजगारी और आर्थिक मंदी से भटकाने की कोशिश कर रही है। हम ‘राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर’ की मांग को लेकर अभियान चलाएंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम युवाओं से अलग अलग माध्यमों से संपर्क करेंगे। हम मिस्ड कॉल के जरिए भी लोगों का समर्थन हासिल करेंगे।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...